Gorakhnath Mandir attack: गोरखनाथ मंदिर हमलावर का कहना है कि वह ‘CAA, NRC, मुसलमानों पर अत्याचार’ से नाराज था

0 230

उत्तर प्रदेश पुलिस के अनुसार, गोरखनाथ मंदिर पर हमला (Gorakhnath Mandir attack) करने वाले अहमद मुर्तजा अब्बासी ने अपने कबूलनामे में कहा कि उनकी नफरत मुसलमानों के खिलाफ कथित अत्याचारों से पैदा हुई है। उन्होंने आगे कहा कि नागरिकता (संशोधन) अधिनियम भी गलत था।

IIT स्नातक अब्बासी ने 3 अप्रैल को गोरखपुर के गोरखनाथ मंदिर में तैनात उत्तर प्रदेश प्रांतीय सशस्त्र कांस्टेबुलरी कर्मियों पर हमला किया (Gorakhnath Mandir attack)। हमले में दो कांस्टेबल घायल हो गए। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गोरखनाथ मंदिर के मुख्य पुजारी या महंत हैं।

उक्त स्वीकारोक्ति के अनुसार, वह गोरखनाथ मंदिर गया था क्योंकि वहां हमेशा पुलिस तैनात रहती है और वह उन पर हमला करने के बाद वहां से हटना चाहता था।

“मैंने अपराध करने से पहले विभिन्न कोणों से अधिनियम के बारे में सोचा था। वे [सरकार] मुसलमानों के खिलाफ सीएए और एनआरसी लागू कर रहे थे। कर्नाटक में भी मुसलमानों के साथ अन्याय हो रहा था। इस मामले में कोई कुछ नहीं कर रहा था। किसी को कुछ करना था। इस तरह मैंने अपने दिमाग में इस कृत्य को सही ठहराया, ”उन्होंने कहा।

ये भी पढ़े: Govinda: गोविंदा को एक यूजर ने किया ट्रोल कहा – इतने बड़े एक्टर को भी स्ट्रीम में रहने के लिए थर्ड क्लास वीडियो बनाना पड़ रहा है

रिपोर्ट – रुपाली सिंह

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.