Farmer Protest : शासन ने कई जिलों के डीएम से मांगी रिपोर्ट, अभी तक वापस नहीं हुए किसानों पर दर्ज मुकदमे

0 368

Uttar Pradesh : पिछले दो साल में पराली जलाने पर किसानों पर दर्ज किए गए मुकदमों को खत्म करने में बागपत, बिजनौर और गाजियाबाद सहित 32 जिलों के अफसर बाधा बन रहे हैं। शासन के मांगने के बाद भी इन जिलों से रिपोर्ट नहीं भेजी गई। अपर मुख्य सचिव अवनीश अवस्थी ने इस पर नाराजगी जाहिर की है और डीएम व एसपी को जल्द रिपोर्ट भेजने के लिए पत्र लिखा है।

Farmers Protest : किसानों ने दी चेतावनी, क्या फिर से लौट रहे किसान आदोंलन की तरफ ? समय रहते नही रोका तो फिर से होगा तांडव

प्रदेश में पराली जलाने के 868 मुकदमे दर्ज किए गए थे। प्रदेश सरकार ने गत वर्ष ये मुकदमे खत्म करने की घोषणा की थी। इसके बाद सभी जिलों से दर्ज मुकदमों और उनकी स्थिति की रिपोर्ट मांगी गई थी। यह भी जानकारी देनी थी मुकदमे कोर्ट में पहुंच गए हैं या नहीं।

Padma Awards 2022 :126 वर्ष के बुजुर्ग ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को दंडवत प्रणाम किया फिर पूरा…

43 जिलों के अधिकारियों ने रिपोर्ट भेज दी। डीएम राजकमल यादव ने बताया कि बागपत से रिपोर्ट भेजने के लिए तैयार की गई थी। वह किस कारण से नहीं पहुंची है, इसका पता कराया जाएगा।

 

रिपोर्ट – शिवी अग्रवाल

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.