GT vs RR Finale : राजस्थान को फाइनल में 7 विकेट से हराकर, गुजरात टाइटंस बनी IPL 15 की चैंपियन

0 409

GT vs RR Finale: आईपीएल 15 का फाइनल मैच गुजरात टाइटंस (Gujarat Titans) और राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) के बीच रविवार को खेला गया। आपको बता दें की गुजरात ने राजस्थान को 7 विकेट से हराकर आईपीएल 15 की ट्रॉफी अपने नाम कर ली।

यह गुजरात का डेब्यू सीजन था। मलतब इस साल के आईपीएल में गुजरात टाइटंस की टीम पहली बार बनी थी। इस टीम के कप्तान हार्दिक पंड्या है और उनकी कप्तानी में यह टीम अपने पहले ही सीजन में चैंपियन बन गई।

आपको बता दें की गुजरात टाइटंस ने टॉस जीतकर पहले बोलिंग करने का फैसला किया। राजस्थान रॉयल्स ने 20 ओवर में 130 रनों की बेहतरीन पारी खेली। इसी के साथ राजस्थान ने गुजरात टाइटंस को 131 रनों का लक्ष्य दिया। लेकिन गुजरात टाइटंस ने 18 ओवर में 131 रन बना कर आईपीएल 2022 का ख़िताब अपने नाम किया।

 

 

इस मुकाबले में गुजरात टीम के स्टार प्लेयर टीम के कप्तान हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) रहे। उन्होंने अपनी बेहतरीन गेंदबाजी से तीन विकेट चटकाए और बल्लेबाजी करके महत्वपूर्ण 34 रन बनाए। वही बात करें अगर दूसरे खिलाडी की तो शुभमन गिल (Shubhman Gill) 45 रन बनाकर पिच पर डटे रहे। आपको बता दे की राजस्थान रॉयल्स ने भी साल 2008 में पहले सीजन में आईपीएल (GT vs RR Finale) की ट्रॉफी अपने नाम की थी। इस मैच के 14 साल बाद ऐसा जलवा एक बार फिर गुजरात टाइटंस ने कर दिखाया।

यह भी पढ़े : Laal Singh Chaddha : आईपीएल मैच के दौरान इस अनोखे अंदाज़ में रिलीज़ हुआ ‘लाल सिंह चड्ढा’ का ट्रेलर

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.