Happy Birthday Vicky Kaushal:मसान से लेके उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक तक विक्की कौशल ने जीता दर्शकों का दिल..

0 521

Happy Birthday Vicky Kaushal:नेशनल अवॉर्ड विनर विक्की कौशल इस साल अपना 34 वां जन्मदिन मना रहे है। उनका जन्म 16 मई को मुंबई में शाम कौशल के घर हुआ। आपको बता दें की उनके पिता एक फिल्म डायरेक्टर है। वह पंजाबी परिवार से तालुकात रखते है। उन्होंने अपना करियर अनुराग कश्यप की फिल्म Gangs of Wasseypur (2012) में बतौर असिस्टेंट डायरेक्टर फिल्म में काम किया। इसके अलावा उन्होंने कश्यप प्रोडक्शंस की फिल्म Luv Shuv Tey Chicken Khurana (2012) और Bombay Velvet (2015), में छोटी भूमिका निभाई थी।

उन्हें असली पहचान ‘उरी – द सर्जिकल स्ट्राइक’ से मिली। वह जब इस फिल्म के लिए ऑडिशन देकर आये थे तब उन्होंने सोचा भी नहीं होगा की उनकी यह फिल्म सुपरहिट होगी और उन्हें इस फिल्म के नेशनल अवार्ड मिलेगा। उनका डायलाग ‘हाउज़ द जोश’ आज भी लोग बड़े ही जोश के साथ बोलते है। इस डायलाग उनकी पहचान का दूसरा नाम बन चुका है। लेकिन आपको यह जानकार हैरानी होगी कि उनको ‘उरी – द सर्जिकल स्ट्राइक’ में ‘विहान शेरगिल’ के रोल के लिए रिजेक्ट होते-होते बचे थे। इस बात का खुलासा खुद विक्की कौशल ने एक इंटरव्यू में दिया।

विक्की कौशल ने अपने एक इंटरव्यू में बताया है कि उन्हें इस फिल्म में काम कैसे मिला ? उन्होंने बताया कि इस रोल के लिए वह लगभग रिजेक्ट बचे थे, क्योंकि वो पहले फिल्म से अपना कनेक्शन नहीं बना पाए थे। लेकिन उन्होंने यह फिल्म अपने पिता के कहने पर साइन किया। वह कहते है कि अगर वह यह फिल्म नहीं करते हैं, तो यह उनकी सबसे बड़ी गलती होगी।

विक्की कौशल आज जिस मुकाम पर हैं वहां पहुंचना आसान नहीं है। उन्होंने इंजीनियरिंग करने के बाद भी एक्टिंग के क्षेत्र में उतारें थे और उन्होंने ‘मसान’ फिल्म में शानदार एक्टिंग की। मसान से पहले उन्हें बहुत ही कम लोग जानते थे।

‘मसान’ के अलावा ‘रमन राघव 2.0’, ‘राजी’, ‘संजू’, ‘मनमर्जियां’ और ‘उरी द: सर्जिकल स्ट्राइक’ विक्की की बेहतरीन फिल्में में से हैं। इन सब में सबसे ज्यादा चर्चा में विक्की की उरी फिल्म रही। फिल्म में विक्की की एक्टिंग की काफी तारीफ हुई थी। विक्की आखिरी बार बड़े पर्दे पर ‘भूत पार्ट वन: द हॉन्टेड शिप’ में नजर आए थे। इसके अलावा विक्की कौशल की फिल्म सरदार उधम सिंह OTT प्लेटफार्म अमेजन प्राइम पर रिलीज़ थी।

उन्होंने साल 2021 में बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री कटरीना कैफ से शादी की।

Also Watch:- Top 10 News : इस वक्त की 10 बड़ी खबरें । Top News Today । Breaking News । Hindi News

यह भी पढ़िए :Happy Birthday Madhuri Dixit :खूबसूरती देख फ्री में काम करने के लिए तैयार हो गए थे शेखर सुमन , माधुरी के लिए अनिल कपूर का धड़का था दिल

रिपोर्ट : अमृतरश्मि

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.