Holika Dahan 2022 : जानिए भारत के किन शहरो नही मनाई जाती होली

0 259

Happy Holika Dahan  : होली भारत का एक ऐसा त्योहार है जिसे पूरे देश के साथ विदेशों में भी कई जगहों पर बड़ी ही धूमधाम से मनाया जाता है। इस दिन लोग आपसी गिले-शिकवे भूलकर मिलकर एक-दूसरे से गले मिलते है । इसलिए सभी धर्मों और समुदायों के लोग इस त्योहार को मिल-जुल कर आनंद से मनाई जाती है ।

Pulicat Lake

पुलिकात लेक भारत के तमिलनाडु में राज्य में स्थित है। पुलिकात लेक बहुत शांत है , अक्सर लोग पर शांति के लिए यहां घंटो बिता देते है ।

Munnar

दक्षिण भारत के राज्यों में होली उतने धूमधाम के साथ नहीं मनाई जाती जितनी कि उत्तर भारत में। अगर आप भी रंगों के इस त्योहार से परहेज करते है तो आप अपनी होली की छुट्टियां यहां बिता सकते है।

Puducherry

पुड्डुचेरी पहले फ्रांस के शासन के अधीन था। हर साल यहां के समुद्र तट पर काफी संख्या में पर्यटक घूमने के लिए आते हैं।

Mahabalipuram

महाबलीपुरम एक विश्व प्रसिद्ध शहर है। इस जगह को अपने मंदिरों के लिए पहचाना जाता है। चेन्नई के नजदीक होने के वजह से यहां सड़क मार्ग के जरिए दो घंटे में पहुंचा जा सकता है।

Andaman and Nicobar Islands

निकोबार का हैवलॉक आइलैंड पर्यटकों के बीच काफी लोकप्रिय है। इसलिए इसे एक अच्छा Tourist Destination भी माना जाता है ।

Also Read:Shirdi Sai Baba Holika Dahan : शिरडी साईं मंदिर से होलिका दहन किया ही तस्वीरें , देखिए शिरडी में कैसे मनाया जाता है होलिका दहन

रिर्पोट – शिवी अग्रवााल

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.