मध्य प्रदेश के इन शहरों में जारी हुआ भारी बारिश का अलर्ट, जानिए अपने यहाँ का हाल

0 132

भोपाल: मध्य प्रदेश में पिछले हफ्ते हुई झमाझम से किसानों के चेहरे खिल उठे हैं। तो वहीं आने वाले 24 घंटों में मौसम विभाग ने मध्यप्रदेश के भोपाल-उज्जैन में कहीं तेज तो कहीं हल्की वर्षा का अनुमान व्यक्त किया है। मध्य प्रदेश में तीन वेदर सिस्टम एक्टिव हैं। जिसके चलते आज मौसम विभाग ने मध्यम से भारी वर्षा का यलो (Yellow Alert) और ऑरेंज (Orange Alert) अलर्ट जारी कर दिया है।

मध्य प्रदेश में मौसम विभाग ने कई जिलों में भारी वर्षा का यलो तो वहीं अति भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी कर दिया है। राजगढ़, नर्मदापुरम, खरगोन, उज्जैन, रतलाम, देवास, मंदसौर, छिंदवाड़ा जिलों में मौसम विभाग में भारी वर्ष की संभावना जताई है। यहां पर 64.5 मिलीमीटर से 115.5 मिलीमीटर वर्षा दर्ज की जा सकती है। यहां पर आईएमडी (IMD) ने ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग ने यहां पर मौसम विभाग ने माध्यम से भारी वर्षा की संभावना जताई है पूर्वानुमान के मुताबिक, 50 मिलीमीटर से 90 मिलीमीटर तक वर्षा दर्ज की जा सकती है। इन दिनों में गलत चमक की संभावना मध्यप्रदेश की डिंडोरी कटनी मंडला बालाघाट पन्ना दमोह सागर छतरपुर टीकमगढ़ निवाड़ी बड़वानी अलीराजपुर झाबुआ गुना अशोकनगर शिवपुरी ग्वालियर दतिया भिंड मुरैना शिवपुर कला में जरा चमक की संभावना के साथ-साथ बिजली गिरने का पूर्वानुमान है। यहां पर IMD ने यलो अलर्ट जारी किया है।

पिछले 24 घंटों के मौसम की बात करें तो मध्य प्रदेश के भोपाल, इंदौर, नर्मदापुरम, उज्जैन, जबलपुर, शहडोल, सागर संभाग के जिलों में अधिकांश जगहों पर तथा ग्वालियर संभाग के जिलों में अनेक जगहों पर और चंबल व रीवा संभागों के जिलों में कुछ जगहों पर वर्षा दर्ज की गई। मौसम विभाग के मुताबिक, ब्यावर, विदिशा में 15, कसरावद में 13, जावरा, बरेली, ठीकरी में 11, लालपुर बरगी में 9, बुरहानपुर, शमशाबाद, में 8, नटेरन, बनखेड़ी, रायसेन, बैरसिया, पीथमपुर, पचमढ़ी, नालछा, गुड़गांव, तामिया में 7, कुंभराज, खाचरोद, सोहागपुर, राघोगढ़, जबरा, कटंगी, अजयगढ़, उमरिया, पान में 6 सेंटीमीटर बारिश दर्ज की गई।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.