रेलवे ने महाकाल के भक्तों को दिया बड़ा तोहफा, इस स्पेशल ट्रेन का किया ऐलान

0 99

उज्जैन: भारतीय रेलवे ने महाकाल के भक्तों को बड़ा तोहफा दिया है. सावन और त्यौहार के अवसर को ध्यान में रखते हुए रेलवे की तरफ से भोपाल और उज्जैन के बीच अनारक्षित स्पेशल ट्रेन (Special Train) चलाने का निर्णय लिया गया है. यानी इस गाड़ी में सारे को जनरल होंगे. इससे आम यात्रियों को महाकाल के दर्शन करने का फायदा प्राप्त हो सकेगा तथा अन्य ट्रेनों में पड़ रहे भारी दबाव को कम किया जा सकेगा. ये सावन स्पेशल उज्जैन-भोपाल के बीच आज से चलेगी. इसे विशेष रूप से सावन सोमवार और नाग पंचमी के मद्देनज़र अगले 3 दिन तक अनारक्षित स्पेशल के रूप में चलाने का फैसला लिया गया है. इसका वक़्त भी ऐसे रखा गया है कि भक्तों को सरलता से दर्शन हो सकें तथा वो रात में अपने घर पहुंच जाएं.

टाइम टेबल:-
ट्रेन नंबर 09307 उज्जैन-भोपाल स्पेशल (Ujjain-Bhopal Special Train)
ट्रेन उज्जैन स्टेशन से 21, 22 एवं 23 अगस्त को रात 10:25 बजे चलकर अगले दिन देर रात 1.35 बजे भोपाल पहुंचेगी

ट्रेन नंबर 09308 भोपाल- उज्जैन स्पेशल (Bhopal- Ujjain Special Train)
ट्रेन भोपाल स्टेशन से 22, 23 एवं 24 अगस्त को रात 1:55 बजे रवाना होकर प्रातः 5.05 बजे उज्जैन स्टेशन पहुंचेगी

यहाँ-यहाँ रुकेगी
यह ट्रेन दोनों दिशाओं में मार्ग में ताजपुर, मक्सी, बेरछा, अकोदिया, शुजालपुर, कालापीपल, सीहोर तथा संत हिरदाराम नगर स्टेशनों पर रुकेगी. ट्रेन के ठहराव के वक़्त, आदि की विस्तृत जानकारी www.enquiry.indianrail.gov.in से ली जा सकती हैं.

इस कारण हुआ फैसला:-
बीते कई दिनों से भोपाल और उज्जैन के बीच में यात्रियों का आंकड़ा बढ़ रहा था. लोग त्यौहारों के लिए स्पेशल ट्रेन की मांग भी कर रहे थे. अब नागपंचमी एवं सावन के समापन पर निरंतर बढ़ रहे दबाव की वजह से रेलवे ने ये फैसला लिया है. इससे महाकाल के भक्तों को बहुत सहूलियत होगी.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.