नए साल पर कश्मीर घूमने में कितना आएगा खर्च? यहां मिलेगी टूर पैकेज की पूरी जानकारी

0 87

श्रीनगर. नए साल की शुरुआत मजेदार और रोमांचक तरीके से करने के लिए लोग कई तरह की योजनाएं बना रहे हैं। कोई दोस्तों के साथ पार्टी करना चाहता है, तो कोई परिवार के साथ घर पर ही वक्त बिताना चाहता है। कुछ लोग दोस्तों और परिवार के साथ कहीं घूमने की योजना भी बना रहे होंगे। जिन लोगों की नए साल पर सफर की योजना है, वह ये जरूर सोच रहे होंगे कि इस साल नए साल का जश्न किस जगह मनाएं। जिनका बजट ज्यादा है, वह विदेश यात्रा पर जा सकते हैं। वहीं जो दोस्त कम बजट और कम छुट्टियों के बीच किसी खूबसूरत जगह पर नए साल की शुरुआत करना चाहते हैं, वह भारत के ही किसी हिल स्टेशन पर जा सकते हैं। कश्मीर को भारत का स्वर्ग कहा जाता है। घूमने का शौक रखने वाले कई लोग एक बार कश्मीर जाने की इच्छा जरूर रखते हैं। ऐसे में नए साल के मौके पर कश्मीर जा सकते हैं। सर्दी के मौसम में बर्फबारी के बीच कश्मीर के पहाड़ और नजारे बहुत सुंदर दिखेंगे। यह किसी विदेशी दृश्य से कम नहीं होगा। सवाल है कि कितने रुपये में कश्मीर के दार्शनिक जगहों की सैर कराई जा सकती है? कहां घूम सकते हैं? कश्मीर तक का सफर कैसे करना है? आइए जानते हैं नए साल पर कश्मीर टूर पैकेज की पूरी जानकारी।

अगर आप साल 2023 का स्वागत कश्मीर में करना चाहते हैं तो दिसंबर महीने के आखिरी सप्ताह से सफर पर निकल सकते हैं। सफर की शुरुआत कश्मीर की राजधानी श्रीनगर से होगी। यहां आप हाउसबोट पर ठहर सकते हैं। घूमने के लिए श्रीनगर में काफी शानदार जगहें हैं। यहां आप डल झील में शिकारा की सैर का लुत्फ उठा सकते हैं। इसके अलावा मुगल गार्डन, वुलन झील, बारामूला, अनंतनाग, शंकराचार्य मंदिर घूम सकते हैं।

दूसरे दिन गुलमर्ग के लिए रवाना होंगे, जहां मशहूर दरंग झरना देखने को मिलेगा। फूलों के बाग और तंगमार्ग के पास फ्रोजन फाॅल के पास सेल्फी क्लिक करा सकेंगे। यहां एशिया का सबसे ऊंचा गोंडोला केबल कार स्थित है, जिसकी राइड का लुत्फ उठा सकेंगे। गोल्फ कोर्स, चर्च और कई अन्य शानदार जगहें घूम सकेंगे। यहां रात बिताने के बाद अगले दिन पहलगाम घूमने जाएंगे।

पहलगाम के प्रसिद्ध झरने और आसपास के नजारों का लुत्फ उठा सकेंगे। उसके बाद अरु वैली, बेताब घाटी, चंदनवाड़ी की घाटी घूमने के लिए ले जाया जाएगा। आप पोनी राइड का लुत्फ उठा सकते हैं।

पांचवें दिन पहलगाम से श्रीनगर वापसी होगी, जहां आप हिमालय रेंज की खूबसूरती का आनंद ले सकेंगे। स्थानीय बाजारों के भ्रमण के साथ नए साल की पार्टी का मजा ले सकेंगे। अगले दिन सुबह नए साल की शानदार यादें लिए आप घर के लिए रवाना हो सकते हैं।

कश्मीर टूर पैकेज पांच रातो और छह दिनों का है। जिसमें पर्यटकों को घूमने के लिए निजी वाहन, ठहरने के लिए होटल में कमरा और हाउस बोट, सुबह का नाश्ता, दोपहर और रात का खाना, केबल कार की सैर, शिकारा की सैर आदि की सुविधा मिलेगी।

इस टूर पैकेज की बुकिंग आप वेंडरों डॉट इन की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर कर सकते हैं। पांच रातों और छह दिन के कश्मीर के टूर पैकेज का पूरा खर्च 27,999 रुपये है। इसमें आपको पांच रातों के लिए श्रीनगर से पहलगाम तक के होटलों में शानदार कमरे में ठहरने को मिलेगा और स्थानीय जगहों की सैर के लिए निजी वाहन की सुविधा भी दी जाएगी।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.