आईसीसी ने पुरुष टी20 विश्व कप 2024 के लिए की मैच अधिकारियों की घोषणा

0 51

नई दिल्ली : अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने शुक्रवार को संयुक्त राज्य अमेरिका (यूएसए) और वेस्टइंडीज में होने वाले आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप 2024 के पहले दौर के लिए 26 मैच अधिकारियों की घोषणा की है। इस आयोजन के नौवें संस्करण में बीस अंपायर और छह मैच रेफरी होंगे, जिसमें 20 टीमें 28 दिनों में नौ स्थानों पर 55 मैच खेलेंगी। यह अब तक का सबसे बड़ा आईसीसी टी20 विश्व कप होगा।

अंपायरों के अनुभवी समूह में वार्षिक आईसीसी पुरस्कारों में आईसीसी अंपायर ऑफ द ईयर के लिए डेविड शेफर्ड ट्रॉफी 2023 के विजेता रिचर्ड इलिंगवर्थ के साथ-साथ कुमार धर्मसेना, क्रिस गैफनी और पॉल रीफेल शामिल हैं, जिन्हें ऑस्ट्रेलिया के मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में 2022 संस्करण के फाइनल के लिए नियुक्त किया गया था। इनके अलावा जयरामन मदनगोपाल, सैम नोगाज्स्की, अल्लाहुद्दीन पालेकर, राशिद रियाज़ और आसिफ याकूब बतौर अंपायर अपने सीनियर पुरुष इवेंट की शुरुआत करेंगे।

मैच रेफरी की टीम में रंजन मदुगले की वापसी हुई है, जिन्होंने 2022 के फाइनल की देखरेख की थी और इसमें इस प्रारूप के सबसे ज़्यादा मैचों की देखरेख करने वाले रेफरी जेफ़ क्रो भी शामिल हैं, जिन्होंने 175 टी20 मैचों में रेफरी का काम किया है, इनके अलावा एंड्रयू पाइक्रॉफ्ट भी हैं, जो बतौर मैच रेफरी 150 टी20 से एक मैच दूर हैं।

आईसीसी के महाप्रबंधक – क्रिकेट, वसीम खान ने एक आधिकारिक बयान में कहा, “हमें ऐतिहासिक आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप के लिए मैच रेफरी और अंपायरों की अपनी टीम की घोषणा करते हुए खुशी हो रही है। चयनित समूह में, हमारे पास अनुभवी मैच अधिकारियों और अन्य उच्च प्रदर्शन करने वाले सदस्यों की एक टीम है, जिन्हें उनके मजबूत और लगातार प्रदर्शन के लिए पहचाना गया है। 28 दिनों में खेले जाने वाले 20 टीमों और 55 मैचों के साथ, यह अब तक का सबसे बड़ा टी20 विश्व कप होगा और हमें अपनी टीम पर गर्व है। हमें विश्वास है कि हमारे अधिकारी दमदार प्रदर्शन करेंगे। हम उन्हें इस बेहद रोमांचक टूर्नामेंट के लिए शुभकामनाएं देते हैं।”

अंपायर: क्रिस ब्राउन, कुमार धर्मसेना, क्रिस गैफनी, माइकल गफ, एड्रियन होल्डस्टॉक, रिचर्ड इलिंगवर्थ, अल्लाहुद्दीन पालेकर, रिचर्ड केटलबोरो, जयरामन मदनगोपाल, नितिन मेनन, सैम नोगाज्स्की, अहसान रजा, राशिद रियाज, पॉल रीफेल, लैंगटन रूसेरे, शाहिद सैकत, रॉडनी टकर, एलेक्स व्हार्फ, जोएल विल्सन और आसिफ याकूब।

मैच रेफरी: डेविड बून, जेफ क्रो, रंजन मदुगले, एंड्रयू पाइक्रॉफ्ट, रिची रिचर्डसन और जवागल श्रीनाथ।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.