देशभर में 186 ट्रेनें कैंसिल रहीं तो पश्चिम रेलवे ने ROB के चलते की बड़ी संख्या में ट्रेन रेगुलेट

0 510

नई दिल्ली। एक तरफ भारतीय रेलवे ने गुरुवार को देशभर में 186 ट्रेनों को रद्द कर दिया। वहीं पश्चिम रेलवे की कई ट्रेनें आरओबी बनने के कारण देरी से चल रही हैं. रेलवे ने गुरुवार को देशभर में रवाना होने वाली 186 ट्रेनों को रद्द कर दिया है। रद्द की गई इन ट्रेनों में बड़ी संख्या में पैसेंजर, मेल और एक्सप्रेस ट्रेनें शामिल हैं। ऐसे में आईआरसीटीसी द्वारा बुक की गई ट्रेनों के टिकट के पैसे यात्रियों को लौटाए जा रहे हैं.

जानकारी के मुताबिक रेलवे ने देश भर में रेलवे के अलग-अलग जोन में चल रही मरम्मत और अन्य कारणों से इतनी ट्रेनें नहीं चलाने का फैसला किया है. इतनी ट्रेनें रद्द होने से देशभर में बड़ी संख्या में यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. जिन ट्रेनों को रद्द कर दिया गया है। इनमें ट्रेन नंबर 11079, 12550, 12550, 13152, 13152, 13308, 13308, 13308, 19409 और 19409 का डायवर्ट किया गया है। इसके साथ ही कुल 18 ट्रेनों के समय में भी बदलाव किया गया है।

दरअसल ट्रेनों के रीशेड्यूल, डायवर्ट और कैंसिल होने के पीछे कई अलग-अलग कारण हैं। कभी-कभी किसी बड़ी दुर्घटना के कारण ट्रेन की पटरियों की मरम्मत और उसे बेचने के लिए ट्रेन को रद्द करना पड़ता है। कभी-कभी खराब मौसम जैसे आंधी, तूफान, कोहरे और बाढ़ के कारण ट्रेनों के समय और मार्गों को बदलना पड़ता है। भारतीय रेलवे द्वारा बड़ी संख्या में ट्रेनों को रद्द करने के साथ ही पश्चिम रेलवे के पारडी और अतुल रेलवे स्टेशनों के रेलवे स्टेशनों को भी रद्द कर दिया गया है. बीच आरओबी के निर्माण के लिए गुरुवार को लिए जाने वाले ट्रैफिक और पावर ब्लॉक के कारण कुछ ट्रेनें रद्द, शॉर्ट टर्मिनेट, विनियमित हो रही हैं।

सीपीआरओ सुमित ठाकुर के अनुसार गुरुवार को उमरगाम रोड-वलसाड मेमू और वलसाड-उमरगाम रोड मेमू रद्द रहेगा. बांद्रा टर्मिनस – जयपुर समर स्पेशल 1 घंटा 50 मिनट रेगुलेट की गाय। मुंबई सेंट्रल – पोरबंदर सौराष्ट्र एक्सप्रेस 1 घंटा 40 मिनट में, बांद्रा टर्मिनस – श्री माता वैष्णो देवी कटरा स्पेशल 1 घंटा 15 मिनट में चलती है।

रेगुलेट बांद्रा टर्मिनस-अमृतसर पश्चिम एक्सप्रेस 40 मिनट रेगुलेट बांद्रा टर्मिनस-चंडीगढ़ सुपरफास्ट एक्सप्रेस 30 मिनट रेगुलेट अमृतसर-बांद्रा टर्मिनस पश्चिम एक्सप्रेस 2 घंटे 40 मिनट रेगुलेट अहमदाबाद-मुंबई सेंट्रल गुजरात सुपरफास्ट एक्सप्रेस 2 घंटे 40 मिनट रेगुलेट हिसार-कोयंबटूर एक्सप्रेस 2 घंटे की जा रही है विनियमित।

इसके साथ ही श्री माता वैष्णो देवी कटरा-बांद्रा टर्मिनस स्पेशल 1घंटे 20मिनट रेगुलेट, पोरबंदर-मुंबई सेंट्रल सौराष्ट्र एक्सप्रेस 35मिनट रेगुलेट, हरिद्वार-वलसाड सुपरफास्ट एक्सप्रेस 30मिनट रेगुलेट, गोरखपुर-बांद्रा टर्मिनस एक्सप्रेस 30मिनट रेगुलेट और सिकंदराबाद-राजकोट सुपरफास्ट एक्सप्रेस को रेगुलेट किया जा रहा है 20 मिनट।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.