केंद्र सरकार पर राहुल गांधी का हमला, कहा- बीजेपी ने ही कश्मीर को बनाया अपनी सत्ता की सीढ़ी

0 347

नई दिल्ली। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि कश्मीर में मारे जा रहे लोगों की सुरक्षा पर सवाल उठाते हुए उन्होंने केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि केंद्र में सत्तारूढ़ बीजेपी ने कश्मीर को अपनी सत्ता की सीढ़ी ही बना लिया है. राहुल गांधी ने गुरुवार को ट्वीट कर कहा, ‘बैंक मैनेजर, शिक्षक और कई निर्दोष लोग हर रोज मारे जा रहे हैं, कश्मीरी पंडित भाग रहे हैं. जिन्हें अपनी रक्षा करनी है, उनके पास फिल्म को प्रमोट करने का समय नहीं है। बीजेपी ने कश्मीर को सिर्फ सत्ता की सीढ़ी बनाया है. कश्मीर में शांति बहाल करने के लिए तत्काल कदम उठाएं प्रधानमंत्री।

इससे पहले बुधवार को राहुल गांधी ने भी ट्वीट कर कहा था, कश्मीर में पिछले 5 महीनों में 15 सुरक्षाकर्मी शहीद हुए और 18 नागरिक मारे गए। कल भी एक शिक्षक की हत्या कर दी गई थी। कश्मीरी पंडित 18 दिन से धरने पर हैं लेकिन बीजेपी 8 साल पूरे होने का जश्न मनाने में लगी है. प्रधानमंत्री जी, ये कोई फिल्म नहीं है, ये आज कश्मीर की हकीकत है.

जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में गुरुवार को आतंकियों ने एक बैंककर्मी की गोली मारकर हत्या कर दी. आतंकी संगठन कश्मीर फ्रीडम फाइटर्स ने भी इसकी जिम्मेदारी ली है। KFF ने एक पत्र जारी कर चेतावनी दी है कि जो कोई भी कश्मीर के जनसांख्यिकीय परिवर्तन में शामिल होगा, उसका परिणाम वही होगा। दरअसल, जम्मू-कश्मीर के कुलगाम जिले में मंगलवार को आतंकियों ने एक हिंदू महिला शिक्षिका की गोली मारकर हत्या कर दी. स्थानीय पुलिस के अनुसार, आतंकवादियों ने कुलगाम जिले के गोपालपोरा हाई स्कूल में गोली मार दी, जहां जम्मू संभाग के सांबा जिले के अनुसूचित जाति के एक हिंदू शिक्षक को गोली मार दी गई।

गौरतलब है कि मई के महीने में कई ऐसी घटनाएं हुई हैं जब एक गैर मुस्लिम की हत्या कर दी गई है। इससे पहले 12 मई को बडगाम जिले की चदूरा तहसील में तहसीलदार कार्यालय के अंदर राहुल भट की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. इस साल सिर्फ मई के महीने में कश्मीर में लोगों को निशाना बनाने और मारने के 7 मामले सामने आए हैं. इनमें से चार नागरिक और तीन पुलिसकर्मी थे, जो ड्यूटी पर नहीं थे।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.