कांग्रेस की सरकार आई तो पंचायती राज कानून और होगा मजबूत,जिला पंचायत सदस्यों को मानदेय दिया जाएगा

0 151

भोपाल: कांग्रेस के पंचायती राज सम्मेलन में जनपद सदस्यों को 15 हजार रुपए और जिला पंचायत सदस्यों को 20 हजार रुपए प्रतिमाह मानदेय देने की मांग उठी, जिसे प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने कहा कि कांग्रेस की सरकार आई तो पंचायती राज कानून को मजबूत करने के साथ ही सरपंच से लेकर जिला पंचायत सदस्यों तक का मानदेय देने का काम किया जाएगा। प्रदेश कांग्रेस ने आज पंचायती राज सम्मेलन का आयोजन किया। भोपाल के रविंद्र भवन में आयोजित हुए इस सम्मेलन में कांग्रेस समर्थित जिला और जनपद पंचायत के अध्यक्ष, उपाध्यक्ष,सदस्य एवं पूर्व अध्यक्ष, पूर्व उपाध्यक्षों के साथ सरपंच शामिल हुए।

नाथ ने कहा कि पंचायती राज को लेकर भाजपा की सरकार कभी गंभीर नहीं रही। जबकि पंचायतों को सशक्त बनाने के लिए कांग्रेस ने हमेशा प्रयास किये। कांग्रेस की प्रदेश में अब सरकार आने वाली है, कांग्रेस की सरकार आएगी तो पंचायतों को और मजबूत किये जाएगा। देश का आर्थिक व्यवस्था कृषि पर केंद्रीत है और जब पंचायत और गांव मजबूत होंगे तो देश मजबूत होगा। सम्मेलन में रतलाम के जिला पंचायत सदस्य और प्रदेश कांग्रेस के पंचायत प्रकोष्ठ के डीपी धाकड़ ने आरोप लगाया कि पंचायतीराज अधिनियम की बहाली भाजपा सरकार नहीं कर रही है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.