शरीर में दिन भर थकान रहती है तो करें ये काम, दिखने लगेगा असर …

0 150

नई दिल्ली: अगर आप हमेशा थकान महसूस करते हैं और काम करने का मन नहीं करता तो ये बड़ी चिंता की विषय है। डॉक्टर का मानना ​​है कि ऐसा तब होता है जब आपकी जीवनशैली पूरी तरह से खराब हो। आप अपने आहार का ठीक से पालन नहीं करते हैं और न ही आप अपनी नींद ठीक से ले रहे हैं। ऐसे में शरीर में कई तरह की समस्याएं होने लगती हैं।

डॉक्टरों का कहना है कि समय पर सोने की कोशिश करनी चाहिए। जब भी आप रात को सोने जाएं तो सबसे पहले अपने फोन, लैपटॉप, टीवी को खुद से दूर रखें, क्योंकि एक बार जब आप फोन खोलकर स्क्रॉल करना शुरू कर देंगे तो आपकी नींद उड़ जाएगी। सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि गलती से भी देर रात की चाय या कॉफी नहीं पीनी चाहिए। अब सवाल यह है कि क्या किया जाए? इस पर डॉक्टर कहते हैं, ‘हमें रात को सोने से पहले पानी पीना चाहिए।’ सवाल उठता है कि ठंडा या गर्म पानी पीना चाहिए या नहीं। दरअसल, कई डॉक्टरों का कहना है कि पानी पीने से अच्छी नींद आती है। अगर आप रात को पानी पीकर अच्छी नींद लेते हैं तो यह आपकी त्वचा, पेट और शरीर के लिए बहुत फायदेमंद होता है।

रात को सोने से पहले पानी पीना एक औषधि के समान माना जाता है। डॉक्टर कहते हैं, ‘अगर आप सोने से पहले कमरे के तापमान के हिसाब से पानी पिएंगे तो सुबह आप देखेंगे कि आपकी त्वचा दमक रही है। इतना ही नहीं पेट भी साफ रहता है और आप दिन भर एनर्जी और तरोताजा महसूस करेंगे।

 

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.