भंडारा में SDO के काफिले पर अवैध रेत माफियाओं ने किया जानलेवा हमला।

0 511

अचानक धावा बोला , कार के शीशे टूटे , अवैध रेती लदे 5 टिप्पर लेकर आरोपी चंपत

भंडारा:बुधवार, 27 अप्रैल के तड़के रात 3:30 बजे बिना लायल्टी के रेती भरे टिप्पर (डंपर) रोकने पर भंडारा जिले के पवनी तहसील के ग्राम बेटाला में रेत माफियाओं ने उपविभागीय अधिकारी रविंद्र राठौड़ पर हमला कर दिया। हमले के बाद कार के कांच फोड़ दिए। वाहन में तोड़फोड़ करके गाड़ी में बैठे एसडीओ को घायल कर दिया और रेत से लदे टिप्पर को लेकर आरोपित वहाँ चंपत हो गए। आपको बता दें की पवनी पुलिस ने विभिन्न धाराओं के तहत आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। उनकी तलाश भी शुरू कर दी गई है।

हुआ यूँ है कि एसडीओ भंडारा रविंद्र राठौड़ के पास पवनी तहसील से रेत की अवैध तस्करी की शिकायतें पहुंच रही थी। राठौड़ ने इस मामले को गंभीरता से लिया और उसके बाद बुधवार, 27 अप्रैल देर रात राजस्व अधिकारियों के दस्ते ने पवनी -निलज मार्ग पर कुछ पुलिसकर्मियों के साथ मोर्चा संभाला।

रात करीब 3:30 बजे उन्हें चार से पांच बिना रॉयल्टी के रेत से लदे टिप्पर एक के पीछे एक लाइन से आते हुए दिखाई दिए। राठौड़ ने टिप्परों को रुकने का इशारा किया। इसके बाद उन्हें ग्राम बेटाला के सिग्नल के पास उन्हें रोका गया। टिप्परों के रुकते ही कार्रवाई करने से पहले हाथ में लाठी, डंडे और पत्थर लेकर 15 से 20 रेत की तस्करी करने वाले लोग और उनके गुर्गे पहुंचे तथा अचानक राठौड़ के दस्ते पर हमला कर दिया। क्योंकि हमला अचानक हुआ इससे राठौड़ घायल हो गए। तस्करों ने कार के शीशे भी तोड़ दिए।

हमला करने के बाद रेत माफिया गौण खनिज (रेती) से भरे टिप्पर लेकर मौकाए वारदात से गायब हो गए। जानकारों की मानें तो नदी से अवैध तरीके से रेती भरकर पवनी से उमरेड़ होते हुए बिना रॉयल्टी की रेती ग्राम कुही के पास डम्प की जाती है। इसके बाद ये रेत यहां से नागपुर पहुंचाई जाती है। कई रेत माफिया बिना रॉयल्टी के रेती बेच चांदी काट रहे हैं।

Also Read:-Bareilly News:छत पर हो रहा था ईलू-ईलू, जग गए घर वाले, फिर हुआ यह

रिपोर्ट: अमृतरश्मि

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.