इमरान खान का दावा- भारत से फिर व्यापार शुरू करना चाहती है शहबाज सरकार

0 142

पेशावर: पाकिस्तान में सत्ता गंवाने के बाद पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान सत्ताधारी शहबाज सरकार के खिलाफ हर दिन हमलावर होते जा रहे हैं। पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने रविवार को कहा कि उनकी सरकार ने 2019 में भारत द्वारा जम्मू कश्मीर का विशेष दर्जा खत्म किए जाने के बाद भारत के साथ व्यापारिक संबंध तोड़ लिए थे लेकिन शहबाज शरीफ के नेतृत्व वाली मौजूदा सरकार फिर से यह शुरू करना चाहती है।

खैबर पख्तूनख्वा के कराक में एक रैली को संबोधित करते हुए इमरान खान ने कहा कि पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज की उपाध्यक्ष मरियम नवाज सच बोलने में असमर्थ हैं। खान ने मरियम पर भाई-भतीजावाद को राष्ट्रीय हितों से ऊपर रखने का आरोप लगाया।

पूर्व प्रधानमंत्री ने लीक हुए एक ऑडियो का हवाला देते हुए कहा कि मरियम अपने रिश्तेदार के लिए भारत से बिजली संयंत्र मशीनरी आयात करना चाहती हैं। ऑडियो में प्रधानमंत्री शरीफ से कथित तौर पर कहा जा रहा है कि मरियम के रिश्तेदार भारत से बिजली संयंत्र आयात करना चाहते हैं। खान ने कहा, हमारी सरकार ने भारत के साथ व्यापार बंद कर दिया था क्योंकि उसने जम्मू-कश्मीर का विशेष दर्जा समाप्त कर दिया था। साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि मौजूदा आयातित शासक पाकिस्तान की अखंडता और एकजुटता की कीमत पर भारत के साथ व्यापार संबंधों को फिर से शुरू करना चाहते हैं।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.