Imran Khan: संसद भंग होने के बाद इमरान खान पाकिस्तान के पीएम पद से हटाए गए: रिपोर्ट

0 254

Islamabad: पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के अध्यक्ष इमरान खान (Imran Khan) को पाकिस्तान के प्रधान मंत्री के रूप में अधिसूचित किया गया है, मीडिया रिपोर्टों ने रविवार को कहा।

रिपोर्ट के मुताबिक, नेशनल असेंबली के भंग होने के बाद देश के कैबिनेट डिवीजन की ओर से इस संबंध में एक बयान जारी किया गया।

नेशनल असेंबली (एनए) के डिप्टी स्पीकर कासिम सूरी ने पीटीआई अध्यक्ष के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव को खारिज कर दिया और इसे “असंवैधानिक” करार दिया।

पाकिस्तान के विपक्षी दल इमरान खान के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव खारिज होने और नेशनल असेंबली भंग होने के बाद से अपने कदम आगे बढ़ाने पर विचार कर रहे हैं।

बिजनेस रिकॉर्डर ने बताया कि नेशनल असेंबली में विपक्ष के नेता शहबाज शरीफ ने कहा कि इमरान खान और नेशनल असेंबली के अध्यक्ष असद कैसर की सरकार गिरने के बाद संविधान के अनुच्छेद 6 के तहत मुकदमा चलाया जाएगा।

पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (पीपीपी) के अध्यक्ष बिलावल भुट्टो जरदारी ने कहा कि विपक्ष “एनए डिप्टी स्पीकर द्वारा असंवैधानिक शासन” के खिलाफ “कानूनी लड़ाई शुरू करेगा”।

Also Read: Sri Lanka’s cabinet resigns: बिगड़ते आर्थिक संकट के बीच श्रीलंका के मंत्रिमंडल ने सामूहिक इस्तीफा दिया

रविवार को इमरान खान (Imran Khan) के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव खारिज होने के बाद पाकिस्तानी सेना ने कहा था कि वह राजनीति में शामिल नहीं है।

 

रिपोर्ट – रुपाली सिंह

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.