शाहबाज शरीफ की सरकार पर भड़के इमरान, एक बार फिर की भारत की तारीफ, कहा- सस्ता पेट्रोल ले रहे हैं लेकिन हम नहीं

0 337

नई दिल्ली: पाकिस्तान सरकार ने गुरुवार को पेट्रोलियम उत्पादों की कीमतों में 30 रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी करने का फैसला किया है. यह मूल्य वृद्धि मध्यरात्रि से लागू हो गई है। इसके बाद पेट्रोल 179.85 रुपये प्रति लीटर, डीजल 174.15 रुपये प्रति लीटर और केरोसिन 155.95 रुपये प्रति लीटर मिलेगा। वित्त मंत्री मिफ्ताह इस्माइल ने यहां एक संवाददाता सम्मेलन में यह घोषणा की। उन्होंने कहा कि नई कीमतें आधी रात से लागू हो जाएंगी। इससे एक दिन पहले पाकिस्तान सरकार और कतर में अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष (आईएमएफ) के बीच आर्थिक सहायता को लेकर बातचीत बेनतीजा रही थी।

इन सबके बीच पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने एक बार फिर सरकार की निंदा की है. उन्होंने भारत का नाम लेते हुए शाहबाज शरीफ सरकार की बदनामी की है. इमरान खान ने कहा कि ‘इस असंवेदनशील सरकार’ ने 30 फीसदी कच्चे तेल के लिए रूस के साथ हुए समझौते को आगे नहीं बढ़ाया है. यह सौदा पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) सरकार ने किया था। इसके बाद उन्होंने भारत की तारीफ करते हुए कहा कि अमेरिका का रणनीतिक सहयोगी भारत रूस से सस्ता तेल खरीदकर 25 रुपए (पाकिस्तानी रुपए) प्रति लीटर कम करने में कामयाब रहा है।

इमरान खान ने एक ट्वीट में कहा, ‘देश पेट्रोल-डीजल की कीमतों में 20 फीसदी/30 फीसदी की बढ़ोतरी के साथ विदेशी आकाओं को आयातित सरकार की अधीनता की कीमत चुकाने लगा है। यह इतिहास में सबसे ज्यादा कीमत है। इस असंवेदनशील सरकार ने रूस के साथ हमारे 30 प्रतिशत सस्ते तेल के सौदे को आगे नहीं बढ़ाया है। इसके विपरीत, अमेरिका का एक रणनीतिक सहयोगी भारत रूस से सस्ता तेल खरीदकर ईंधन की कीमतों में 25 रुपये प्रति लीटर की कमी लाने में कामयाब रहा है। हमारे देश को अब इस गुंडागर्दी के हाथों महँगाई की भारी कीमत चुकानी पड़ेगी।

वहीं, प्रेस कॉन्फ्रेंस में मिफ्ताह इस्माइल ने कहा कि सरकार के पास ईंधन की कीमत बढ़ाने के अलावा कोई दूसरा विकल्प नहीं है. उन्होंने कहा कि नई कीमतों के बावजूद हमें डीजल पर 56 रुपये प्रति लीटर का नुकसान हो रहा है. उन्होंने कहा कि शाहबाज शरीफ सरकार इस फैसले के राजनीति पर पड़ने वाले असर से वाकिफ है. उन्होंने कहा, ‘हमें आलोचना का सामना करना पड़ेगा लेकिन देश और उसके हित हमारे लिए ज्यादा महत्वपूर्ण हैं और इसे बचाना हमारे लिए जरूरी है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.