‘मन की बात’ में पीएम मोदी ने किया नीरज चोपड़ा का जिक्र, कही ये बड़ी बात

0 157

नई दिल्ली: पीएम नरेंद्र मोदी रविवार को ‘मन की बात’ कार्यक्रम के 90वें एपिसोड को संबोधित कर रहे हैं. इसके चलते वह देशवासियों से मिले सुझावों का जिक्र कर रहे हैं। प्रधानमंत्री मोदी ने वर्ष 1975 में आपातकाल के दिनों का जिक्र किया।

इसके साथ ही ओलिंपिक विजेता नीरज चोपड़ा के बारे में बात करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, ‘अतीत में हमारे ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेता नीरज चोपड़ा फिर से चर्चा में थे। ओलंपिक के बाद भी वह एक के बाद एक सफलता के नए कीर्तिमान स्थापित करते रहते हैं. फिनलैंड में, नीरज ने पावो नूरमी खेलों में रजत पदक जीता। इसके साथ ही उन्होंने अपने ही जेवलिन थ्रो का रिकॉर्ड भी तोड़ा। कुओर्टेन गेम्स में नीरज ने एक बार फिर गोल्ड जीतकर देश को गौरवान्वित किया है। उन्होंने यह गोल्ड ऐसे हालात में जीता था जब वहां का मौसम भी काफी खराब था।

इसके साथ ही पीएम मोदी ने कई खिलाड़ियों के बारे में बताते हुए शांतरेज ओलंपियाड का भी जिक्र किया. उन्होंने बताया कि भारत में एक ऐसे खेल का अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंट होने जा रहा है, जिसका जन्म सदियों पहले हमारे ही देश में हुआ था. यह इवेंट 28 जुलाई से शुरू हो रहे शतरंज ओलंपियाड का है। इस बार शतरंज ओलंपियाड में 180 से ज्यादा देश हिस्सा ले रहे हैं। भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्तान मिताली राज के बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा, ‘मिताली देश की सबसे प्रतिभाशाली क्रिकेटरों में से एक हैं। उन्होंने इसी महीने क्रिकेट से संन्यास की घोषणा की है, जिससे कई खेल प्रशंसक भावुक हो गए हैं। मैं मिताली को उनके भविष्य के लिए शुभकामनाएं देता हूं।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.