राजस्थान में दहेज लोभियों की भेंट चढ़ी 3 सगी बहनें, दो बच्चों के साथ की आत्महत्या

0 317

जयपुर। राजस्थान से एक सनसनीखेज मामला सामने आया है. एक ही परिवार की 3 बहनों ने अपने 2 बच्चों समेत आत्महत्या कर ली है. महिलाओं के नाम कालू मीणा, ममता और कमलेश बताए जा रहे हैं। तीनों की उम्र 25, 23 और 20 साल थी। वहीं, एक बच्चे की उम्र 4 साल और दूसरे की उम्र महज 27 दिन थी। मरने वाली तीन महिलाओं में से दो गर्भवती भी बताई जा रही हैं। घटना के बाद परिजनों का आरोप है कि ससुराल में दहेज के लिए तीनों बहनों को प्रताड़ित किया जाता था और बार-बार पीटा जाता था. जिससे तीनों ने आत्महत्या कर ली।

मृतक महिला के चचेरे भाई हेमराज मीणा ने कहा कि मेरी बहनों को दहेज के लिए लगातार प्रताड़ित किया जाता था, वे 25 मई को लापता हो गईं, हम उन्हें खोजने के लिए घर-घर घूमते रहे, हमने स्थानीय थाने में फोन किया और महिला हेल्पलाइन प्राथमिकी दर्ज की गई. राष्ट्रीय महिला आयोग से भी शिकायत की लेकिन हमें मदद नहीं मिली। हालांकि महिलाओं ने सुसाइड नोट नहीं छोड़ा लेकिन उनके परिवार वालों ने सबसे छोटी बहन कमलेश का व्हाट्सएप स्टेटस शेयर किया है जिसमें उन्होंने कहा है कि “अब हम जा रहे हैं, खुश रहो, हमारी मौत का कारण हमारे ससुराल वाले हैं। हर दिन मरने से बेहतर है एक बार मरना।

इसलिए हमने एक साथ मरने का फैसला किया है, अगले जन्म में हम एक साथ पैदा होंगे। हम मरना नहीं चाहते लेकिन हमारे ससुराल वाले हमें परेशान करते हैं और हमारी मौत में मेरे माता-पिता की गलती नहीं है। महिलाओं के लापता होने के चार दिन बाद पुलिस ने शनिवार सुबह दूदू गांव के एक कुएं से तीनों पीड़ितों और दो बच्चों के शव बरामद किए. पुलिस सूत्रों ने एनडीटीवी को बताया है कि पीड़िता के पति और ससुराल वालों के खिलाफ क्रूरता समेत अन्य अपराधों में मामला दर्ज कर लिया गया है और अब मूल प्राथमिकी में दहेज हत्या का मामला जोड़ा जाएगा. पुलिस हत्या के मामले में तीनों महिलाओं के पति, सास और परिवार के अन्य सदस्यों से पूछताछ कर रही है।

राजस्थान में महिला कार्यकर्ताओं ने इस मामले की उच्च स्तरीय जांच की मांग करते हुए कहा है कि राजस्थान को ऐसे मामले पर शर्म से सिर झुकाना चाहिए। महिला कार्यकर्ताओं ने महिलाओं के शव बरामद करने में 4 दिन का समय लेने वाली पुलिस के खिलाफ भी कार्रवाई की मांग की. के बारे में है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.