Alwar Temple Demolition :अलवर में 300 साल पुराना मंदिर टूटा , आदेश देने वाले बोर्ड में बीजेपी का है कब्जा

0 466

Alwar Temple Demolition : राजस्थान के अलवर जिले में एक 300 साल पुराने मंदिर पर नगरपालिका का बुलडोज़र चलने का मामला ने तुल पकड़ लिया है . बीजेपी और कांग्रेस दोनों एक दूसरे पर मंदिर तोड़ने का इल्जाम मड़ रहे है । आरोप है कि मंदिर में स्थापित भगवान शिव और हनुमान सहित अन्य देवी-देवताओं की मूर्तियां को काट कर जमीन से हटाया गया है । हिंदू संगठनों में इसे लेकर गुस्साए हुए है । इलाके के SDM, विधायक और नगरपालिका के खिलाफ़ शिकायत भी हुई है । सवाल किया जा रहा है कि आखिर किसके कहने पर मंदिर को गिराया गया था ।

ख़बरों के मुताबिक़, बीती 17 अप्रैल को अलवर जिले के राजगढ़ कस्बे में एक प्राचीन शिवमंदिर को अवैध निर्माण बताकर गिरा दिया गया था । उनका कहना था की सड़क चौड़ी करनी है जिसके लिए मदिंर का एक हिस्सा बाधा बन रहा था । नगर पालिका की टीम यहां बुलडोज़र लेकर पहुंची और कुछ ही सेकंड के अंदर मंदिर की मुख्य छत तोड़ डाली है । मंदिर प्रशासन और स्थानीय लोगों ने इसका विरोध किया तो उन्हें पुलिस ने मौके से उनको हटा दिया । मंदिर के अंदर स्थापित शिवलिंग को मशीन कटर से काटा गया और अन्य देवी देवताओं की मूर्तियां भी तोड़ी गई ।

इसके बाद मंदिर प्रशासन की ओर से क्षेत्र के कांग्रेस विधायक जौहरीलाल मीणा, SDM केशव कुमार मीणा और नगर पालिका के चेयरमैन सतीश दुहारिया के विरुद्ध मामला दर्ज किया गया है । हालांकि इनमें से किसी पर भी अब तक मुकदमा फाइल नही हुआ है ।

ये भी पढ़े – Boycott Tobacoo ads Stars : देश के बड़े सम्मान है जिनके पास , चंद पैसो के लिए ये सितारे करते है कैंसर का प्रचार

रिर्पोट – शिवी अग्रवाल

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.