पहली ही फिल्म में करीना ने जीता था बेस्ट एक्ट्रेस का अवाॅर्ड

0 42

मुम्बई: बॉलीवुड में बेबो के नाम से मशहूर अभिनेत्री करीना कपूर खान का जन्म 21 सितम्बर 1980 को मुम्बई में हुआ था। उनके पिता रणधीर कपूर और मां बबीता बीते जमाने के मशहूर अभिनेता/अभिनेत्री रहे हैं। फिल्मी परिवार से ताल्लुक रखने वाली करीना ने भी अभिनय को अपना करियर चुना और साल 2000 में आई फिल्म ‘रिफ्यूजी’ से अपने अभिनय करियर की शुरुआत की। अपनी पहली ही फिल्म में अभिनय के लिए करीना को फिल्मफेयर का सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री के पुरस्कार से सम्मानित किया गया। यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर बेशक कोई खास कमाल नहीं दिखा पाई, लेकिन फिल्म में करीना के अभिनय को काफी पसंद किया गया।

इसके बाद साल 2000 में आई फिल्म ‘मुझे कुछ कहना हैं’ में करीना कपूर के किरदार को दर्शकों ने काफी पसंद किया। यह फिल्म करीना की पहली हिट फिल्म थी। इस फिल्म में करीना के अपोजिट अभिनेता तुषार कपूर थे। इसके बाद करीना कपूर ने बॉलीवुड की कई फिल्मों में अभिनय किया, जिनमें ‘फ़िदा’,’ऐतराज’,’कभी खुशी कभी गम’, युवा’, हलचल’, ‘क्योंकि’, ‘टशन’, ‘थ्री इडियट’, ‘बॉडीगार्ड’, आदि शामिल हैं। करीना अपने बॉलीवुड करियर में छह बार फिल्मफेयर अवार्ड से सम्मानित हो चुकी हैं। ये अवार्ड उन्हें उनकी फिल्म रिफ्यूजी (2000), चमेली (2004), देव (2005), ओमकारा (2007), जब वी मेट(2008 ), वी आर फैमिली (2011) मिला।

करीना की निजी जिंदगी की बात करें तो उन्होंने साल 2012 में अभिनेता सैफ अली खान से शादी की। वह सैफ अली खान की दूसरी पत्नी हैं। फैंस के बीच सैफीना के नाम से मशहूर सैफ और करीना के दो बेटे ‘तैमूर’ और जेह हैं।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.