यूपी में निवेशकों का हित सुरक्षित, हर तरह की सुरक्षा मिलेगी: सीएम योगी

0 317

लखनऊ: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उत्तर प्रदेश में निवेश करने वाले हर एक निवेशक के हितों की रक्षा के लिए अपनी प्रतिबद्धता दोहराई है. शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मौजूदगी में आयोजित तीसरे ग्राउंड ब्रेकिंग समारोह में सीएम योगी ने निवेशकों को भरोसा दिलाया कि राज्य सरकार की ओर से निवेशकों की हर संभव मदद की जाएगी. राज्य में न केवल निवेशकों के हितों की रक्षा होगी, बल्कि उन्हें हर तरह की सुरक्षा भी मिलेगी।

मुख्यमंत्री ने देश-विदेश के शीर्ष उद्योगपतियों, केंद्र और राज्य सरकार के मंत्रियों की मौजूदगी में पूरे हुए 80,224 करोड़ की लागत से बनी 1406 औद्योगिक परियोजनाओं के शिलान्यास और भूमि पूजन में राज्य में निवेश करने वाले सभी निवेशकों का आभार व्यक्त किया. राजधानी में इंदिरा गांधी फाउंडेशन। भव्य समारोह में उन्होंने पिछले पांच वर्षों में राज्य के बदले हुए औद्योगिक माहौल और निवेश के अनुकूल नीतियों की भी जानकारी दी.

सीएम ने कहा कि हाल ही में प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में केंद्र सरकार की सफलता के 08 वर्ष पूरे हुए हैं. देश की आजादी के अमृत महोत्सव के अवसर पर इन 08 वर्षों में भारत ने जीवन के हर क्षेत्र में जो नई ऊंचाइयां हासिल की हैं। इसे प्राप्त करने का अवसर दिया गया है, इसकी हर जगह सराहना की गई है। इस सफलता के लिए उत्तर प्रदेश की जनता ने प्रधानमंत्री को बधाई दी है। उन्होंने बताया कि फरवरी 2018 में प्रधानमंत्री ने इसी लखनऊ में उत्तर प्रदेश के पहले निवेशक सम्मेलन का उद्घाटन किया था. उस समय हमें ₹4.68 लाख करोड़ के निवेश प्रस्ताव मिले थे।

पिछले पांच वर्षों में हमने ₹03 लाख करोड़ के प्रस्तावों को धरातल पर उतारने में मदद की है। इसके अलावा, कोरोना काल में प्रधानमंत्री की प्रेरणा और मार्गदर्शन में जीवन और आजीविका बचाने के साथ-साथ राज्य में निवेश प्रस्तावों को लागू करने के लिए राज्य सरकार द्वारा चलाए गए अभियान के परिणामस्वरूप राज्य में ₹66,000 करोड़ का लाभ हुआ। इस अवधि के दौरान। निवेश प्रस्ताव प्राप्त हुए। हम उन्हें धरातल पर उतारने में सफल रहे हैं। सीएम ने कहा कि आज प्रधानमंत्री के चरण कमलों से उत्तर प्रदेश का तीसरा शिलान्यास समारोह संपन्न हो रहा है. इसमें डेटा सेंटर, कृषि और संबद्ध क्षेत्र, आईटी और इलेक्ट्रॉनिक्स, इंफ्रास्ट्रक्चर, हैंडलूम और टेक्सटाइल, एमएसएमई आदि में ₹ 80 हजार करोड़ से अधिक की नई परियोजनाएं शामिल हैं। इनके माध्यम से 5 लाख प्रत्यक्ष और 20 लाख अप्रत्यक्ष रोजगार के अवसर पैदा होंगे।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.