अमेरिका में हिंदुओं के खिलाफ हमलों में वृद्धि, भारतवंशी सांसद ने जताई चिंता

0 39

वाशिंगटन : अमेरिका में हिंदू धर्म और हिंदुओं के खिलाफ हमलों में वृद्धि देखने को मिली है। इसे देखते हुए भारतवंशी सांसद श्री थानेदार ने चिंता जताई है। उन्होंने इसे बड़ी साजिश करार दिया है। थानेदार के अलावा भारतीय-अमेरिकी सांसद रो खन्ना, राजा कृष्णमूर्ति, एमी बेरा और प्रमिला जयपाल ने भी हाल ही में न्याय विभाग को एक चिट्ठी लिखकर हिंदू मंदिर पर हुए हमले की जांच की मांग की थी और मामले में जल्द से जल्द न्याय की गुहार लगाई थी।

अमेरिकी सांसद थानेदार ने कहा कि आज मैं अमेरिका में हिंदू धर्म पर हमलों में वृद्धि देख रहा हूं। मैंने देखा कि कई सारी झूठी अफवाहें फैलाई जा रही हैं। एक संस्था ‘हिंदू एक्शन’ द्वारा आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में उन्होंने कहा कि इन हमलों के आरोपियों के खिलाफ मामला तक दर्ज नहीं किया गया है। उनकी गिरफ्तारी तो दूर की बात है।

उन्होंने आगे कहा कि हमने हाल के कुछ महीनों में इस तरह के हमलों में काफी ज्यादा बढ़ोतरी देखी है। मुझे लगता है कि इस समुदाय के खिलाफ यह बहुत बड़ी साजिश है और इससे निपटने के लिए समुदाय के लोगों को एकजुट होना होगा। एक हिंदू घर में जन्म लेने की वजह से मुझे पता है कि हिंदू का अर्थ क्या होता है? हिंदुओं पर हो रहे इन हमलों को देखते हुए मैंने अपने चार सहकर्मियों के साथ मिलकर न्याय विभाग को चिट्ठी लिखने का फैसला किया।

भारतीय-अमेरिकी सांसद ने कहा कि कैलिफोर्निया में भी इस तरह के हमले देखे गए। न्यूयॉर्क में भी हमले हो रहे हैं। देखा जाए तो पूरे अमेरिका में ही हिंदू धर्म और हिंदुओं पर हमले किए जा रहे हैं। उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि स्थानीय कानून प्रवर्तनों ने इन हमलों पर जांच की, लेकिन आगे कुछ भी नहीं हुआ। थानेदार ने कहा कि स्थानीय कानून प्रवर्तनों के साथ समन्वय स्थापित करने की जरूरत है।

श्री थानेदार ने कहा कि इस समय समुदाय के लोगों को एक साथ खड़ा होना होगा और हमें बताना होगा कि हम देश में समानता की मांग कर रहे हैं। हम यहां न्याय की मांग कर रहे हैं और अब हम ऐसी नफरत बर्दाश्त नहीं करेंगे। न्याय विभाग को चिट्ठी लिखने के बाद हम प्रशासन पर दबाव डालेंगे कि हिंदू समुदाय को यहां शांति से रहने का अधिकार हो।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.