Independence Day 2022 Alerts: 15 अगस्त पर दिल्ली में लश्कर जैश के आतंकी हमले की आशंका

0 299

Independence Day 2022 Alerts: 15 अगस्त से पहले आतंकी संगठन अपनी नापाक साजिश को अंजाम देने की कोशिश कर सकते हैं। इसी आशंका के साथ भारतीय खुफिया एजेंसियों ने अलर्ट जारी किया है. खासकर इंटेलिजेंस ब्यूरो (IB) ने दिल्ली के लिए 10 पेज की चेतावनी जारी की है. इसमें जापान के पूर्व प्रधानमंत्री शिंजो आबे की हालिया हत्या का भी जिक्र है। इसके साथ ही उदयपुर और अमरावती में पूर्व में हुई हत्याओं का भी जिक्र है. रिपोर्ट में लश्कर और जैश जैसे आतंकी संगठनों के नाम भी दर्ज हैं। दिल्ली पुलिस को अलर्ट रहने को कहा गया है.

Independence Day 2022 Alerts: पढ़ें आईबी अलर्ट के बारे में बड़ी बातें

रिपोर्ट के मुताबिक, पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी ISIS जैश और लश्कर के आतंकियों को लॉजिस्टिक सपोर्ट मुहैया कराकर आतंकी हमलों को भड़का रही है. जैश-ए-मोहम्मद और लश्कर-ए-तैयबा के बड़े मालिक भारत में विभिन्न जगहों को निशाना बनाने के लिए आतंकियों को भड़का रहे हैं।

आईबी ने अपनी रिपोर्ट में दिल्ली पुलिस और अन्य राज्यों को स्वतंत्रता दिवस से पहले कट्टरपंथी समूहों पर नजर रखने का निर्देश दिया है. ISI द्वारा बनाए गए लश्कर-ए-खालसा में अफगान फाइटर को शामिल किया गया है। यह आतंकी संगठन जम्मू-कश्मीर में बड़े आतंकी हमले को अंजाम दे सकता है।

यूएवी और पैराग्लाइडर का इस्तेमाल कर सकते हैं आतंकी

रिपोर्ट में कहा गया है कि आतंकी संगठन लश्कर और जैश-ए-मोहम्मद हमले के लिए यूएवी (मानवरहित हवाई वाहन) और पैराग्लाइडर का इस्तेमाल कर सकते हैं। इसलिए बीएसएफ को अलर्ट रहने को कहा गया है।

आईबी की रिपोर्ट में दिल्ली के उन इलाकों पर भी पैनी नजर रखने के निर्देश दिए गए हैं, जहां रोहिंग्या रह रहे हैं. इसके साथ ही आईबी ने पुलिस को टिफिन बम, चिपचिपे बम और वीवीआईईडी के खतरे से निपटने के लिए सतर्क रहने का निर्देश दिया है।

यह भी पढ़े:Shahdara Encounter: शाहदरा में संक्षिप्त मुठभेड़ के बाद ‘नमस्ते गैंग’ के 2 वांछित अपराधी गिरफ्तार

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.