ऑस्ट्रेलिया में भारतीय नागरिक को पुलिस ने सीने में मारी 3 गोली, मौत

0 90

ऑस्ट्रेलिया: ऑस्ट्रेलिया में भारतीय नागरिक मोहम्मद रहमतुल्ला सैयद अहमद को पुलिस ने गोली मार दी है। रिपोर्ट के अनुसार अहमद ने सफाईकर्मी को चाकू घोप दिया था और पुलिस को भी चाकू मारने की धमकी दी थी, जिसके बाद पुलिस ने उसे गोली मार दिया और उसकी मौत हो गई। ऑस्ट्रेलिया में भारतीय काउंसलेट जनरल ने हमलावर की पहचान भारतीय के तौर पर की है। अहमद तमिलनाडु का रहने वाला था और वह ऑबर्न में ब्रिजिंग वीजा पर रह रहा था। अधिकारी इस बात की जांच कर रहे हैं कि क्या अहमद की मानसिक हालत ठीक थी, जिसकी वजह से यह घटना हुई।

जांच अधिकारियों के अनुसार अहमद ने क्लीनर को चाकू घोंप दिया था और इसके बाद उसने पुलिस अधिकारी को धमकी दी थी कि उसे भी चाकू मार देगा, जिसके बाद अधिकारी ने उसे गोली मार दी और अहमद की मौत हो गई। 32 साल के अहमद ने 28 वर्षीय क्लीनटर को चाकू मारा था। यह घटना ऑबर्न ट्रेन स्टेशन पर रात 12.03 बजे हुई है। घटना के पांच मिनट बाद यहां पुलिस पहुंची थी

भारतीय काउंसलेट की ओर से कहा गया है कि यह घटना बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण है। हमने इस मामले को विदेश मंत्रालय के सामने उठाया है, साथ ही पुलिस अधिकारियों के सामने भी इसे उठाया है। जब दो पुलिस अधिकारी चाकू से हमले की घटना के बाद पुलिस स्टेशन से निकल रहे थे तभी पुलिस अधिकारियों का सामना अहमद से हुआ। जब अहमद ने पुलिस अधिकारी पर हमला किया तो पुलिस अधिकारी ने उसपर तीन राउंड फायर किया जो सैयद के सीने में लगी।

गोली लगने के बाद अहमद को वेस्टमेड अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां रात 1.30 बजे उसे मृत घोषित कर दिया गया। एनएसडब्ल्यू पुलिस असिस्टेंड कमिश्नर स्टुअर्ट स्मिथ ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करके बताया कि अधिकारियों के पास सिर्फ कुछ ही सेकेंड का समय था,जिसकी वजह से उनके पास गोली मारने के अलावा कोई दूसरा विकल्प नहीं था। मैं इन पुलिस अधिकारियों का पूरा समर्थन करता हूं।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.