भारतीय टीम को जल्द मिलेगा नया हेड कोच, जानें किसे मिलेगी यह जिम्मेदारी

0 123

मुंबई: क्रिकेट जगत से बड़ी खबर सामने आई है। भारतीय महिला क्रिकेट टीम (Indian Womens Cricket Team) को अगले कुछ दिनों में नया हेड कोच (Head Coach) मिलने वाला है। घरेलू क्रिकेट के किंग मुंबई के अमोल मुजुमदार (Amol Muzumdar) जल्द ही महिला क्रिकेट टीम के कोच बन सकते है। इस पद के लिए सोमवार को मुंबई में क्रिकेट सलाहकार समिति ने इंटरव्यू आयोजित किया था। इस इंटरव्यू में अमोल मुजुमदार ने सलाहकार समिति में अशोक मल्होत्रा, जतिन परांजपे और सुलक्षणा नाइक को प्रभावित किया।

टीम इंडिया के हेड कोच पद के लिए अन्य लोगों ने भी इंटरव्यू दिया। इसमें डरहम टीम के पूर्व कोच तुषार अरोठे भी शामिल हैं। अरोठे ने 2018 में पद से इस्तीफा दे दिया। इससे पहले भी अरोठे टीम इंडिया के मुख्य कोच के तौर पर जिम्मेदारी निभा चुके हैं। दिसंबर 2022 में रमेश पोवार को बेंगलुरु में एनसीए भेजा गया था। जबकि ऋषिकेश कानिटकर को महिला टीम इंडिया का बैटिंग कोच नियुक्त किया गया है। तब से मुख्य कोच का पद खाली है।

अमोल मुजुमदार ने एक इंटरव्यू में क्रिकेट सलाहकार समिति के सामने महिला टीम इंडिया की भविष्य की योजनाएं पेश कीं। इससे सलाहकार समिति बहुत प्रभावित हुई। इसलिए संभावना है कि मुजुमदार के नाम पर मुहर लग जाएगी। एक कोच के रूप में अमोल मुजुमदार के पास बहुत अच्छा अनुभव है। मुजुमदार हाल ही में ख़त्म हुई रणजी टीम के मुख्य कोच थे। वह आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स और साउथ अफ्रीका नेशनल टीम के लिए भी खेल चुके हैं।

जल्द नियुक्ति की संभावना

भारतीय महिला टीम जल्द ही बांग्लादेश का दौरा करेगी। इस बांग्लादेश दौरे से पहले मुजुमदार को मुख्य कोच नियुक्त किया जा सकता है। मुजुमदार का कार्यकाल 2 वर्ष का हो सकता है। महिला टीम बांग्लादेश के खिलाफ 3-3 मैचों की टी20 और वनडे सीरीज खेलेगी। बीसीसीआई ने रविवार 2 जुलाई को इन दोनों सीरीज के लिए भारतीय टीम की घोषणा की। इस दौरे में हरमनप्रीत कौर कप्तान और स्मृति मंधाना उपकप्तान होंगी।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.