बांग्लादेश के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज के लिए भारतीय महिला टीम घोषित

0 43

नई दिल्ली : बांग्लादेश में खेले जाने वाले पांच टी20 मैचों की श्रृंखला के लिए बीसीसीआई (BCCI) ने सोमवार देर शाम भारतीय महिला क्रिकेट टीम की घोषणा कर दी है। पांच मैचों की यह टी20 श्रृंखला 28 अप्रैल से 09 मई तक खेली जाएगी। टीम की कमान हरमनप्रीत कौर (Harmanpreet Kaur) के हाथों में सौंपी गई है, वहीं पहली बार स्पिनर आशा शोभना और साजना सजीवन को भारतीय टीम में चुना गया है। आशा और शोभना को वीमेंस प्रीमियर लीग में शानदार प्रदर्शन का तोहफा मिला है। इस महीने के अंत में शुरू होने वाले टी20 सीरीज के लिए टीम में बल्लेबाजी ऑलराउंडर डी हेमलता और बायें हाथ की स्पिन ऑलराउंडर राधा यादव की वापसी हुई है। जबकि चोट की वजह से जेमिमाह रॉड्रिग्स बाहर हो गई हैं।

बांग्लादेश में धीमी विकेट होने की संभावनाओं को ध्यान में रखते हुए टीम में अधिक स्पिनरों को जगह मिली है। दीप्ति शर्मा स्पिन आक्रमण का नेतृत्व करेंगी, वहीं श्रेयंका पाटिल, साइका इशाक, आशा शोभना और राधा यादव उनका साथ देंगी। वहीं तेज गेंदबाजी के लिए रेणुका ठाकुर और तितास साधु को मौका मिला है। दोनों तेज गेंदबाजों को पूजा वस्त्रकर और अमनजोत कौर के तौर पर पेसर ऑलराउंडर का साथ मिलेगा। ऋचा घोष का विकेटकीपर के रूप में चयन हुआ है, जबकि उनकी बैकअप के लिए यास्तिका भाटिया टीम में शामिल हैं। इस सीरीज में पहला मुकाबला 28 को, दूसरा मुकाबला 30 अप्रैल को, तीसरा मुकाबला 02 मई को, चौथा मुकाबला 06 मई को और पांचवां मुकाबला 09 मई को खेला जाएगा।

बांग्लादेश के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम:
हरमनप्रीत कौर (कप्तान), स्मृति मंधाना, शेफाली वर्मा, डी हेमलता, साजना सजीवन, रिचा घोष, यास्तिका भाटिया, राधा यादव, दीप्ति शर्मा, पूजा वस्त्राकर, अमनजोत कौर, श्रेयांका पाटिल, साइका इशाक, आशा शोभना, रेणुका सिंह ठाकुर, टिटास साधू।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.