IPL 2022 : Shreyas Iyer बने कोलकाता नाइट राइडर्स के नए कप्तान

0 193

IPL 2022 :Shreyas Iyer को आईपीएल 2022 के लिए कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान के रूप में घोषित किया गया है, फ्रैंचाइज़ी ने ट्विटर पर पुष्टि की.

Shreyas Iyer को आईपीएल के 2022 सीज़न से पहले कोलकाता नाइट राइडर्स के रूप में घोषित किया गया है, फ्रेंचाइजी ने बुधवार को ट्विटर पर इसकी पुष्टि की. आईपीएल 2022 की नीलामी में दो बार के चैंपियन के साथ भारत के बल्लेबाज को ₹12.25 करोड़ में खरीदे गए थे और यह भारत के साथी ईशान किशन और दीपक चाहर के बाद तीसरा सबसे महंगा खरीददार थे, जो कुल मिलाकर फ्रैंचाइज़ी का छठा कप्तान बन गया.

KKR ने ट्वीट किया, “देवियो और सज्जनो, लड़के और लड़कियां, #GalaxyOfKnights के नए कप्तान को नमस्ते कहें.”

https://twitter.com/KKRiders/status/1493894709479362562 
Shreyas Iyer ने आईपीएल के 2020 संस्करण में दिल्ली की राजधानियों का शानदार नेतृत्व किया, जहां टीम फाइनल में पहुंची लेकिन शिखर संघर्ष में मुंबई इंडियंस से हार गई. उस वर्ष, Iyer ने 17 मैचों में 34.60 के प्रभावशाली औसत से 519 रन बनाए थे, जिसमें KKR के खिलाफ 88 रन शामिल थे. दुर्भाग्य से, कंधे की चोट ने अगले साल Shreyas Iyer की भागीदारी को सीमित कर दिया और डीसी ने ऋषभ पंत को उनके कप्तान के रूप में आगे बढ़ाया.

Shreyas Iyer ने कहा, “KKR जैसी प्रतिष्ठित टीम का नेतृत्व करने का मौका पाकर मैं बेहद सम्मानित महसूस कर रहा हूं.” “आईपीएल एक टूर्नामेंट के रूप में विभिन्न देशों और संस्कृतियों के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों को एक साथ लाता है और मैं बहुत प्रतिभाशाली व्यक्तियों के इस महान समूह का नेतृत्व करने के लिए उत्सुक हूं.

“मैं इस टीम का नेतृत्व करने का मौका देने के लिए KKR के मालिकों, प्रबंधन और सहयोगी स्टाफ को धन्यवाद देना चाहता हूं और मुझे विश्वास है कि हम टीम के लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए सही तालमेल कर पाएंगे.

यह कहने के लिए नहीं कि Shreyas Iyer की कप्तानी में और कुछ नहीं है. 2018 सीज़न के बीच में कप्तानी संभालने के बाद, Iyer आईपीएल में डीसी का नेतृत्व करने वाले सबसे कम उम्र के खिलाड़ी बन गए. कप्तान के रूप में अपने पहले मैच में, अय्यर ने KKR के खिलाफ भी 40 गेंदों में नाबाद 93 रन बनाए और रिकॉर्ड बनाया . वह आईपीएल की एक पारी में 10 छक्के लगाने वाले पहले कप्तान बने और 2013 में आरोन फिंच के 64 बनाम पंजाब किंग्स को पछाड़ते हुए आईपीएल कप्तानी की शुरुआत में सबसे अधिक रन बनाए.

रिपोर्ट – रुपाली सिंह

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.