IPL 2024: विराट कोहली ने जड़ा लगातार दूसरा और IPL करियर का 52वां अर्धशतक

0 41

नई दिल्ली : इंडियन प्रीमियर लीग 2024 के 10वें मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बल्लेबाज विराट कोहली ने कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ शानदार अर्धशतक (83*) जड़ा। यह उनके IPL करियर का 52वां और मौजूदा सीजन में उनके बल्ले से निकलने वाली लगातार दूसरा अर्धशतक है।

उनकी बल्लेबाजी की मदद से RCB ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों के बाद 182/6 का स्कोर बनाया है। RCB से पारी की शुरुआत करने वाले कोहली अच्छी लय में नजर आए। पारी के तीसरे ओवर में कोहली ने मिचेल स्टार्क के खिलाफ छक्का और चौका लगाकर उम्दा फॉर्म के संकेत दिए। उन्होंने 36 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा किया। उन्होंने कैमरून ग्रीन के साथ 65 रन की और ग्लेन मैक्सवेल के साथ 42 रन की साझेदारी की। अंत तक बल्लेबाजी करते हुए उन्होंने 59 गेंदों पर नाबाद 83 रन बनाए, जिसमें 4 चौके और 4 छक्के शामिल रहे।

कोहली के 241 छक्के हो गए हैं। वह अब RCB की ओर से IPL में सर्वाधिक छक्के लगाने वाले बल्लेबाज बने हैं। उन्होंने क्रिस गेल रिकॉर्ड तोड़ा, जिन्होंने RCB का प्रतिनिधित्व करते हुए 239 छक्के लगाए हैं। इस सूची में एबी डिविलियर्स तीसरे पायदान पर हैं, जिन्होंने RCB की जर्सी में 238 छक्के लगाए हैं। कोहली ने लीग में छक्के लगाने के मामले में महेंद्र सिंह धोनी (239) को भी पीछे छोड़ा है।

कोहली अब किसी एक मैदान पर सर्वाधिक टी-20 रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। उन्होंने चिन्नास्वामी स्टेडियम में 3,250 से अधिक रन बना लिए हैं। उन्होंने बांग्लादेश के मुशफिकुर रहीम का रिकॉर्ड तोड़ा, जिन्होंने मीरपुर में 3,238 टी-20 रन बनाए हैं। इंग्लैंड के एलेक्स हेल्स ने ट्रेंट ब्रिज में 3,036 रन और बांग्लादेश के तमीम इकबाल ने मीरपुर में 3,020 रन बनाए हुए हैं। इनके अलावा कोई भी 3,000 रन का आंकड़ा नहीं पार कर सका है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.