गरुड़ पुराण में लिखा है कि इन 5 चीजों को करने से उम्र कम होती है, नहीं जानते हो तो जान लो

0 161

नई दिल्ली: गरुड़ पुराण में कई ऐसी बातें बताई गई हैं, जिन्हें करने से आपके लिए परेशानी बढ़ सकती है. हाँ और आप छोटे हो सकते हैं। आज हम आपको उन 5 चीजों के बारे में बताने जा रहे हैं जो नहीं करनी चाहिए वरना उम्र कम होने का खतरा बढ़ सकता है।

गरुड़ पुराण के अनुसार सुबह के समय सेक्स करने से उम्र कम होती है। गरुड़ पुराण में बताया गया है कि सुबह देर से उठने से भी उम्र कम हो जाती है। हाँ, हमें ब्रह्म मुहूर्त में जागना चाहिए। गरुड़ पुराण के अनुसार रात के समय दही का सेवन नहीं करना चाहिए। दरअसल इससे कई तरह के रोग होने की संभावना बढ़ जाती है और यह आपकी उम्र को कम कर देता है।

गरुड़ पुराण में बताया गया है कि पुराना सूखा मांस आपके लिए सबसे घातक होता है। जी हां और बासी मांस खाने से कैंसर जैसी बीमारी हो सकती है। दरअसल, जब कोई पुराना मांस खाता है तो उसके पेट में बैक्टीरिया चला जाता है और कई तरह की बीमारियां हो जाती हैं।

गरुड़ पुराण में लिखा है कि जब किसी का शरीर जलता है तो उसमें से कई हानिकारक तत्व भी निकलते हैं, क्योंकि किसी भी मृत शरीर में कई तरह के बैक्टीरिया और वायरस पैदा होने लगते हैं। ऐसे में इनमें से कुछ बेहद खतरनाक होते हैं और जब इन शवों का अंतिम संस्कार किया जाता है तो कुछ बैक्टीरिया और वायरस मृत शरीर के साथ नष्ट हो जाते हैं और कुछ धुएं के साथ वातावरण में फैल जाते हैं. वहीं जब कोई व्यक्ति उस धुएं के संपर्क में आता है तो ये बैक्टीरिया-वायरस उसके शरीर से चिपक जाते हैं और तरह-तरह की बीमारियां फैलाते हैं. ये रोग व्यक्ति के जीवन को छोटा कर सकते हैं।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.