जॉर्डन ने गाजा को अधिक मानवीय सहायता देने का किया आग्रह

0 53

अम्मान: जॉर्डन के विदेश मंत्री अयमान सफादी ने अंतरराष्ट्रीय समुदाय से गाजा पट्टी में तत्काल मानवीय सहायता पहुंचाने के लिए तुरंत मिलकर काम करने का आह्वान किया है। रविवार को उनके मंत्रालय के एक बयान के अनुसार, सफादी ने राजधानी अम्मान में अपने साइप्रस समकक्ष कॉन्स्टेंटिनोस कोम्बोस और बेल्जियम समकक्ष हदजा लाहबीब के साथ अलग-अलग बैठकों के दौरान यह टिप्पणी की, जहां उन्होंने गाजा में वृद्धि को रोकने के प्रयासों पर चर्चा की।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, उनकी बातचीत तब हुई जब इजरायल ने 7 अक्टूबर को इजरायली सीमावर्ती शहरों पर हमास द्वारा किए गए हमले का जवाब देने के लिए हमास शासित गाजा पट्टी के खिलाफ अपने हवाई हमले और जमीनी अभियान तेज कर दिए।

बैठकों के दौरान, जॉर्डन के मंत्री ने गाजा में चल रहे संघर्ष के फैलने के खिलाफ चेतावनी दी और इजरायल के हमलों को अंतरराष्ट्रीय कानून का स्पष्ट उल्लंघन बताया। उन्होंने संयुक्त राष्ट्र महासभा द्वारा हाल ही में अपनाए गए एक प्रस्ताव को आगे बढ़ाने के महत्व पर जोर दिया, जिसमें कानूनी और मानवीय दायित्वों को कायम रखते हुए शत्रुता को समाप्त करने और नागरिकों की सुरक्षा का आह्वान किया गया।

सफादी ने कहा कि केवल दो-राज्य समाधान पर आधारित एक न्यायसंगत और स्थायी शांति ही फिलिस्तीनियों और इजरायलियों दोनों के लिए सुरक्षा और शांति सुनिश्चित करेगी। उन्होंने दोनों पक्षों के नागरिकों की हत्या की निंदा की, सार्वभौमिक मानवीय मूल्यों को बनाए रखने और नागरिकों के जीवन का सम्मान करने पर जोर दिया।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.