Jyotish Tips: व्यक्ति के सोने के तरीके से जानिए उसका भविष्य

0 286

नई दिल्ली: ज्योतिष पर हमारी हस्तरेखा में बहुत अधिक आस्था है, ज्योतिष, हस्तरेखा विज्ञान के माध्यम से ही हम अपने जीवन से जुड़ी कई जानकारी प्राप्त कर पाते हैं। ज्योतिष और हस्तरेखा विज्ञान से भी हमारी आदतों का पता चलता है। आज इस लेख में हम जानेंगे सोने के हिसाब से इसके गुण। यह किस तरह का व्यक्ति है और इसमें किस तरह के गुण हैं। आइए जानते हैं..

ऐसे सोने वाले लोग इस प्रकृति के होते हैं
अगर कोई व्यक्ति करवट लेकर सोता है तो वह आत्मविश्वास से भरा होता है। वे जो कुछ भी करते हैं, अपना काम छिपाते हैं और जब काम पूरा हो जाता है, तो वे बताते हैं, अगर उन्हें खुले शब्दों में कहा जाता है, तो ये छिपे हुए नियम हैं। जो लोग पेट के बल और दौड़ने की शैली में सोते हैं वे महत्वाकांक्षी होते हैं और अपने लक्ष्य को जल्द से जल्द प्राप्त कर लेते हैं। और जो लोग अपने पूरे शरीर को ढक कर सोते हैं वे बहुत शर्मीले होते हैं, वे अपने सारे रहस्य अपने पास रखते हैं। अपने राज किसी के साथ साझा न करें।

जो लोग सोते समय अपने हाथ पीछे रखते हैं वे इस प्रकृति के होते हैं
यदि कोई व्यक्ति सोते समय अपने हाथ पीछे रखता है, तो वह व्यक्ति हमेशा नई चीजें सीखने की कोशिश करता रहता है, वह अपने परिवार से बहुत प्यार करता है। जो लोग अपने शरीर को संकुचित करके सोते हैं वे बहुत डरपोक होते हैं और अजय से बात करने से भी डरते हैं। जो लोग अपनी पीठ के बल सोते हैं और अपने पैरों को क्रॉस करके रखते हैं, वे स्वार्थी होते हैं। जो लोग अपने पैरों और शरीर को ढककर सोते हैं और कसकर सोते हैं, वह व्यक्ति अपने जीवन में बहुत संघर्ष करता है। उन्हें अपने जीवन में कड़ी मेहनत करनी पड़ती है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.