Jyotish Tips: इन संकेतों से तुरंत समझें शनि की खराब स्थिति, होने वाली है बड़ी मुसीबत

0 277

शनि देव को सबसे क्रूर ग्रह में रखा गया है। भगवान शिव ने स्वयं शनि देव को सभी ग्रहों के न्यायाधीश की उपाधि दी है। यही कारण है कि सनी को कर्म फल देने वाले के नाम से भी पुकारा जाता है। शनि कलियुग के दंडाधिकारी भी हैं, जिसका अर्थ है कि मनुष्य के कर्मों का फल शनि देव को ही मिलता है।

बाल झड़ना
ऐसी मान्यता है कि जब शनि देव क्रोधित होते हैं या अशुभ हो जाते हैं तो शरीर के बाल बहुत तेजी से झड़ने लगते हैं। बाल झड़ना कहीं न कहीं शनि की कमजोर स्थिति का संकेत देता है। इसलिए यदि बाल झड़ना शुरू हो जाए तो शनि की पूजा शुरू कर देनी चाहिए।

दाँत खराब होना
यदि दांत कमजोर हो जाते हैं या समय से पहले दर्द करने लगते हैं, तो उनमें सुंदरता की कमी के कारण शनि देव क्रोधित हो जाते हैं, इसे गंभीरता से लें और शनि देव की पूजा शुरू करें।

कमजोर आंखें
शनि देव का संबंध आंखों से भी है, यदि आप की नजर कमजोर हो रही है तो समझ लें और सफल भी हो तो समय से शनिदेव की पूजा शुरू कर दें और शनिवार के दिन शनि का दान भी निकाल लें।

शनि प्रभाव के उपाय
शनिदेव को प्रसन्न रखने के लिए कुछ बातों का हमेशा ध्यान रखना चाहिए।

हमेशा याद रखें कि जहां तक ​​हो सके किसी गरीब या कमजोर व्यक्ति को परेशान न करें। उसकी मदद करो। उनका सहारा बनें, ऐसा करने से शनि देव प्रसन्न होते हैं और अच्छे फल देते हैं।

मंगलवार के दिन हनुमान जी का पाठ करें, जिससे शनि की अशुभ स्थिति कम हो जाती है। इस दिन हनुमान चालीसा, सुंदरकांड का पाठ भी बहुत लाभकारी माना जाता है।

शनिवार को शनिदेव का दिन कहा जाता है। इस दिन शनि मंदिर में शनि की पूजा करें और सरसों का तेल, काली उड़द आदि दान करें।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.