Jyotish Tips: इस राशि के लोग दोस्त बनाने में काफी माहिर होते हैं, अपनी मीठी-मीठी बातों की वजह से लोग बहुत जल्दी प्रभावित हो जाते हैं

0 330

नई दिल्ली: दोस्ती एक ऐसा रिश्ता है जो आदमी खुद बनाता है। जहां एक सच्चा दोस्त जीवन को बेहतर बनाने में मदद करता है, वहीं एक गलत दोस्त भी जीवन को तबाह कर सकता है। यही वजह है कि लोग दोस्त बनाने में बहुत सावधानी बरतते हैं। विद्वान यह भी कहते हैं कि हर हाथ मिलाना सच्चा मित्र नहीं होता। आचार्य चाणक्य कहते हैं कि संकट के समय सच्चे मित्र की पहचान होती है। मित्र वह होता है जो सुख-दुख में एक साथ खड़ा रहता है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार किस राशि के लोग दोस्त बनाने में माहिर होते हैं, आइए जानते हैं।

वृष- इस राशि पर शुक्र ग्रह का विशेष प्रभाव देखने को मिल रहा है. ज्योतिष में शुक्र को विलासितापूर्ण जीवन का कारक माना गया है। शुक्र के प्रभाव के कारण इस राशि के लोगों की दोस्ती की लिस्ट बहुत लंबी होती है। उनमें दूसरों को आकर्षित करने की विशेष प्रतिभा होती है। उनकी वाणी और रहन-सहन से प्रभावित होकर हर कोई उनके करीब आना चाहता है.

मिथुन – जिन लोगों की राशि मिथुन है उनके लिए दोस्ती के रिश्ते का खास महत्व होता है. ये किसी से भी आसानी से दोस्ती नहीं कर लेते हैं, लेकिन किसके साथ करते हैं, इसे लंबे समय तक बनाए रखते हैं। मिथुन राशि का स्वामी बुध ग्रह है। ज्योतिष में बुध को ग्रहों का राजकुमार कहा गया है। यह तर्क, सेंस ऑफ ह्यूमर, गणित, लेखन, गायन आदि का कारक है। जब यह ग्रह शुभ होता है, तो यह इस राशि के लोगों को कई प्रतिभाएं प्रदान करता है, जिसके कारण वे कहीं भी लोकप्रिय होते हैं। दोस्ती में धोखा भी देते हैं। इसलिए सोच समझकर ही इन्हें दोस्त बनाना चाहिए।

वृश्चिक- इस राशि के लोगों के दोस्त बहुत सीमित होते हैं, लेकिन जो हैं वो आखिरी सांस तक साथ रहने वाले हैं. दोस्त होने के बाद भी ये वृश्चिक राशि वालों के कई राज से अनभिज्ञ रहते हैं। इस राशि के स्वामी मंगल हैं। ज्योतिष शास्त्र में मंगल को साहस, ऊर्जा, तकनीक आदि का कारक माना गया है। ये जीवन में महान पदों को प्राप्त करते हैं। वे बहुत मेहनती हैं। उनके काम की सराहना की जाती है। इस राशि के लोगों की महिला मित्रों की भी अच्छी संख्या होती है। वे सिद्धांतवादी हैं। दोस्ती में ये हद नहीं पार करते। यही वजह है कि दोस्त भी उनका सम्मान करते हैं।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.