Jyotish Tips: ससुराल में इन राशि की लड़कियों को अपने पति और सास-बहू को खुश रखने के लिए करने पड़ते है जतन

0 347

नई दिल्ली: ज्योतिष के अनुसार ससुराल वाले कैसे होंगे? इसका पता कुंडली के सप्तम भाव यानि सप्तम भाव से लगाया जाता है। जब इस भाव में पापी और क्रूर ग्रह की दृष्टि हो तो चुनौतियों का सामना करना पड़ता है। कुंडली का सप्तम भाव बहुत महत्वपूर्ण माना जाता है। दाम्पत्य जीवन कैसा रहेगा, इसकी भी जानकारी देता है। इस राशि की लड़कियों को शुरू में ससुराल में कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ता है।

कर्क – जिन लड़कियों की राशि कर्क होती है, उन्हें अपने ससुराल के लोगों के साथ तालमेल बिठाने में मुश्किल होती है. इस राशि की लड़कियां बहुत भावुक होती हैं, इस राशि का स्वामी चंद्रमा होता है जो कि मन का कारक भी होता है। जिससे कभी-कभी सही आकलन करने में दिक्कत होती है। इस वजह से ससुराल में पति, सास-बहू के साथ तालमेल बिठाने में रुकावट आती है, लेकिन बाद में चीजें बेहतर होने लगती हैं। इसलिए घबराने की जरूरत नहीं है। धैर्य रखना चाहिए। जिन लड़कियों का नाम हाय, हू, हे, हो, दा, डी, दो, दिन, दो, वे से शुरू होता है, उनकी राशि कर्क होती है।

मकर राशि – जिन लड़कियों की राशि मकर होती है, वे आगे की अवस्था होती हैं, जिसके कारण उन्हें ससुराल में परेशानियों का सामना करना पड़ता है. मकर राशि के स्वामी शनि देव हैं। इस राशि पर शनि का प्रभाव साफ देखा जा सकता है। शास्त्रों में शनि को न्यायाधीश बताया गया है। इस वजह से इस राशि के लोग सही को सही और गलत को गलत कहने में जरा भी देर नहीं लगाते। मकर राशि की लड़कियां अपने हर काम को बहुत गंभीरता से लेती हैं। लेकिन एक स्टेट फॉरवर्ड होने के कारण शुरू में लोग उन्हें ठीक से समझना भूल जाते हैं, लेकिन जैसे-जैसे समय बीतता है, वे अपनी प्रतिभा और कौशल से सभी का दिल जीतने में सक्षम होते हैं। मुसीबत की घड़ी में वे एक मजबूत दीवार की तरह खड़े होते हैं। जिन लड़कियों का नाम भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी, है से शुरू होता है, उनकी राशि मकर होती है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.