Jyotish Tips: इन 5 राशियों के लिए आज है बेहद खास दिन, शनिदेव को चढ़ाएं ये चीजें

0 269

नई दिल्ली: 2 जुलाई 2022 यानि आज शनिवार है. आपको बता दें कि शनिवार का दिन न्याय के देवता शनिदेव को समर्पित माना जाता है। जी हां, और शनि देव की स्थिति में बदलाव के कारण कई राशियों पर शनि की महादशा शुरू हो जाती है। हालांकि, वर्तमान में शनि देव कुम्भ राशि में गोचर कर रहे हैं और शनि 5 जून 2022 से वक्री अवस्था में है। आपको बता दें कि शनि 12 जुलाई को मकर राशि में प्रवेश करेगा। अब हम आपको बताते हैं कि शनिवार के दिन शनिदेव की पूजा करने से किन राशियों को लाभ होगा। मकर, मीन और कुंभ राशि के जातकों के लिए इस समय शनि की अर्धशतकीय अवधि चल रही है। जी हां और कर्क और वृश्चिक राशि के लोगों के लिए शनि ढैया चल रहा है।

ऐसे में शनि ढैया और साढ़े साती से पीड़ित जातकों को आर्थिक, मानसिक और शारीरिक परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। इसके अलावा शनिवार के दिन शनि देव की पूजा करने से शुभ फल की प्राप्ति होती है। आपको बता दें कि शनि की साढ़े साती के तीन चरण होते हैं। दरअसल, मीन राशि के जातकों के लिए पहला चरण चल रहा है, दूसरा चरण कुंभ राशि के लोगों के लिए और तीसरा या अंतिम चरण मकर राशि वालों के लिए चल रहा है. वहीं मकर और कुंभ राशि के स्वामी शनि देव हैं और इसी वजह से कहा जाता है कि इन दोनों राशियों को शनि की महादशा में कम परेशानी का सामना करना पड़ता है.

आप सभी को बता दें कि शनिवार के दिन मंदिर में जाकर शनि देव को तेल, काले तिल, नीले फूल और उड़द का भोग लगाएं. इतना ही नहीं इस दिन गरीबों, बुजुर्गों, महिलाओं की मदद करें। काले वस्त्र, तेल, अन्न, तिल, उड़द, मिठाई आदि का दान कर सकते हैं। इसके अलावा इस दिन 108 बार ओम शनिश्चरायै नमः का जाप करें। शनि चालीसा का पाठ करें।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.