Kanpur Violence: कानपुर हिंसा के बाद अब चलाएगा बुलडोजर, पुलिस कमिश्नर ने भेजी 100 से ज्यादा घरों की लिस्ट

0 380

कानपुर : कानपुर हिंसा मामले में पुलिस अब तक 54 आरोपियों को गिरफ्तार कर चुकी है. इस पूरे मामले में पुलिस ने एक स्थानीय बीजेपी नेता को भी गिरफ्तार किया है. वहीं, शहर में बुलडोजर चलाने की तैयारी शुरू हो गई है। कानपुर में नई सड़क और आसपास के इलाकों में अवैध रूप से बन रहे भवनों पर बुलडोजर चलने वाले हैं।

जानकारी के मुताबिक, पुलिस आयुक्त ने केडीए वीसी को 100 से अधिक भवनों की सूची भेजी है. इन इमारतों के नक्शे के साथ कानूनी या अवैध की भी जानकारी मांगी गई है। जिला प्रशासन ने केडीए को भी जांच कर जल्द से जल्द रिपोर्ट सौंपने को कहा है. सूची के सत्यापन के बाद प्रशासन व पुलिस अवैध भवनों के खिलाफ त्वरित कार्रवाई शुरू करेगी.

बता दें, कानपुर हिंसा मामले की जांच जैसे-जैसे आगे बढ़ रही है, इसमें शामिल बदमाशों के चेहरे सामने आ रहे हैं. कानपुर पुलिस ने अब तक 54 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि कानपुर हिंसा के सिलसिले में यहां पुलिस ने एक स्थानीय भाजपा नेता और 12 अन्य को गिरफ्तार किया है। भाजपा युवा मोर्चा के पूर्व जिला सचिव हर्षित श्रीवास्तव को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर भड़काऊ सामग्री पोस्ट करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है।

कानपुर पुलिस ने पीएफआई के पांच सदस्यों की भी पहचान की है, जिनमें से तीन को गिरफ्तार कर लिया गया है। कानपुर के पुलिस आयुक्त विजयसिंह मीणा ने बताया कि कानपुर हिंसा में गिरफ्तार आरोपियों से संबंध मिलने के आधार पर पीएफआई के तीन सदस्यों को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस कई और संदिग्धों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.