कर्नाटक चुनाव : भाजपा की तीसरी सूची में नेताओं के परिवार के सदस्य, नाराजगी कायम

0 135

बेंगलुरु: भाजपा ने सोमवार को 10 मई को होने वाले कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की तीसरी सूची जारी की, जिसमें राज्य इकाई में नाराजगी और बगावत के बीच तीन वरिष्ठ नेताओं के परिवार के सदस्यों को जगह दी गई है। हालांकि, वरिष्ठ नेता एसए रामदास, मैसुरु शहर में कृष्णराजा निर्वाचन क्षेत्र से टिकट नहीं दिए जाने से नाराज थे, उन्होंने कहा कि वह मंगलवार को भविष्य की कार्रवाई के बारे में अपने फैसले की घोषणा करेंगे।

भाजपा ने 10 निर्वाचन क्षेत्रों के लिए उम्मीदवारों की घोषणा की है, इस प्रकार कुल 224 में से 222 उम्मीदवारों को अंतिम रूप दिया गया है। पार्टी ने अभी तक शिवमोग्गा निर्वाचन क्षेत्र के लिए उम्मीदवारों की घोषणा नहीं की है, जिसका प्रतिनिधित्व पूर्व मंत्री के.एस. ईश्वरप्पा करते हैं। पार्टी ने पूर्व मुख्यमंत्री जगदीश शेट्टार के प्रतिनिधित्व वाले हुबली-धारवाड़ मध्य निर्वाचन क्षेत्र के लिए अपने उम्मीदवार के रूप में राज्य महासचिव महेश तेंगिनाकाई के नाम की घोषणा की है। शेट्टार भाजपा द्वारा टिकट से इनकार किए जाने के बाद कांग्रेस में शामिल हो गए हैं।

पार्टी ने वरिष्ठ नेता कराडी संगन्ना की बहू मंजुला अमरेश को कोप्पल निर्वाचन क्षेत्र से, पूर्व मंत्री अरविंद लिंबावली की पत्नी मंजुला अरविंद लिंबावली को बेंगलुरु के महादेवपुरा आरक्षित निर्वाचन क्षेत्र से और वरिष्ठ नेता कट्टा सुब्रमण्य नायडू के बेटे कट्टा जगदीश को हेब्बल से टिकट दिया है। पार्टी ने वरिष्ठ नेता रामदास के बजाय मैसूर में कृष्णराजा निर्वाचन क्षेत्र से अपने मैसुरु जिला अध्यक्ष श्रीवत्स को चुना है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.