Pakistan: अविश्वास प्रस्ताव से पहले पाक पीएम इमरान खान ने गंवाया सहयोगी, बहुमत का समर्थन

0 428

Pakistan : पाकिस्तान के प्रधान मंत्री इमरान खान को अब उनकी पार्टी के प्रमुख सहयोगी – मुत्ताहिदा कौमी मूवमेंट-पाकिस्तान (MQMP) द्वारा विपक्ष को समर्थन दिए जाने के बाद एक कोने में धकेल दिया गया है। इस विकास के साथ, इमरान खान ने संसद में बहुमत खो दिया है। द न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, पाकिस्तान का विपक्ष अब 175 सदस्यों के साथ नंबर गेम में सबसे आगे है।

एमक्यूएम-पी ने मंगलवार देर रात संयुक्त विपक्ष के साथ समझौता किया। एमक्यूएम-पी सीनेटर के वरिष्ठ नेता फैसल सब्ज़वारी ने इस कदम की पुष्टि की।

इसके तुरंत बाद नेशनल असेंबली में विपक्ष के नेता और पाकिस्तान मुस्लिम लीग (नवाज) के अध्यक्ष शहबाज शरीफ, पूर्व राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी, पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी के अध्यक्ष बिलावल भुट्टो जरदारी, पाकिस्तान डेमोक्रेटिक मूवमेंट के अध्यक्ष और जेयूआईएफ के प्रमुख मौलाना फजलुर रहमान पहुंचे। पार्लियामेंट लॉज में खालिद मकबूल सिद्दीकी का आवास।

सचिव, सूचना, पीपीपी, फैसल करीम कुंडी ने कहा कि मंगलवार को होने वाली प्रेस कॉन्फ्रेंस को बुधवार शाम 4 बजे तक के लिए टाल दिया गया है। सूत्रों ने कहा कि अंतिम घोषणा एमक्यूएम-पी की रबीता समिति की मंजूरी के बाद की जाएगी।

गुरुवार को अविश्वास मत से ठीक पहले एमक्यूएम-पी के कदम ने इमरान खान के भाग्य को लगभग सील कर दिया है क्योंकि उन्हें सत्ता में बने रहने के लिए कम से कम 172 वोट चाहिए।

Also Read :-Assam Meghalaya: 50 साल पुराने असम मेघालय सीमा विवाद को भाजपा ने सुलझाया ..जो कांग्रेस 70 साल से नही कर पाया

रिर्पोट – शिवी अग्रवाल

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.