तिजोरी और पर्स में रखें ये 1 चीज़, जिंदगी में भर जाएगी खुशियां,चमकेगी किस्मत

0 73

सबसे अच्छे प्राकृतिक एंटीबायोटिक के रूप में प्रसिद्ध हल्दी ना सिर्फ खाने के काम आती है, बल्कि कई तरह के ज्योतिषी उपाय में भी असरकारक मानी गई है. हल्दी के आयुर्वेद में कई उपाय बताए गए हैं. ये कई बीमारियों के लिए उपयोगी होती है. शादी-विवाह में दूल्हा-दुल्हन को हल्दी लगाने की भी एक रस्म होती है. इससे दूल्हा-दुल्हन के चेहरे पर रंगत आती है. जो आपकी तिजोरी और पर्स में धन की कमी नहीं होने देंगे.

धार्मिक मान्यताओं के अनुसार, भगवान विष्णु को हल्दी अत्यंत प्रिय है. यदि आपको किसी तरह की आर्थिक परेशानी है और आप इससे छुटकारा पाना चाहते हैं तो गुरुवार के दिन हल्दी से जुड़े उपाय अपना कर लाभ प्राप्त कर सकते हैं. सनातन धर्म में हल्दी को बेहद शुभ और पवित्र माना जाता है.

1. रुका धन मिलेगा वापस

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, यदि आपका धन लम्बे समय से कहीं रुका है और आप चाहते हैं कि वो आपको वापस मिल जाए तो आप कुछ चावल के दानें लें और उसे हल्दी से रंग लें. अब इन चावल को आप अपने पर्स और तिजोरी में रखें. इस उपाय से आपका रुका धन वापस आ सकता है.

2. सफलता के लिए

कई बार ऐसा होता है कि हम लाख प्रयास करें, हमें वो सफलता नहीं प्राप्त होती, जिसकी हमने कामना की है. इसके लिए हल्दी से जुड़ा उपाय आपके लिए लाभकारी हो सकता है. इसके लिए आपको हल्दी की 11 या 21 गांठों की माला बनानी है. अब उस माला को भगवान गणेश को अर्पित करें. इस उपाय से आपको गणपति बप्पा का आशीर्वाद प्राप्त होगा और आपको सफलता प्राप्त होगी.

3. रुकने लगेगा पैसा

यदि आप अच्छा खासा पैसा कमा रहे हैं, बावजूद इसके आपको आर्थिक तंगी रहती है तो एक लाल कपड़ा लें. उसमें हल्दी की एक गांठ बांधकर तिजोरी में रख दें. इस उपाय से आपके पास पैसा रुकने लगेगा.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.