लालू यादव की तबीयत में सुधार, ऑक्सीजन सपोर्ट हटाया गया, खाई खिचड़ी

0 281

पटना दिल्ली एम्स में भर्ती राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव की हालत में सुधार हो रहा है. उसकी हालत पहले से बेहतर है। गुरुवार को उन्होंने खिचड़ी खाई और लोगों से बात की. हालांकि डॉक्टरों ने उन्हें बोलने से मना किया। उनके साथ उनकी पत्नी और पूर्व सीएम राबड़ी देवी और भोला यादव मौजूद हैं। लालू यादव का ऑक्सीजन सपोर्ट हटा दिया गया है। हालांकि उन्हें सोते समय ऑक्सीजन दी जा रही है। लालू के बेटे तेज प्रताप और तेजस्वी यादव गुरुवार को एम्स का दौरा करते रहे। वह लगातार डॉक्टरों के संपर्क में हैं।

तेजस्वी यादव ने गुरुवार रात कहा कि लालू ठीक हो रहे हैं. उनके स्वास्थ्य में सुधार हो रहा है। उसे गहन चिकित्सा निगरानी में रखा गया है। लोगों को किसी भी तरह की अफवाह नहीं फैलानी चाहिए। बता दें कि गुरुवार को मीडिया में ऐसी खबरें आईं कि लालू यादव के शव को लॉक कर दिया गया है और वह कोई हरकत नहीं कर रहे हैं. हालांकि तेजप्रताप यादव ने इसका खंडन किया और कहा कि ये बातें महज अफवाह हैं।

एम्स में भर्ती लालू यादव ने भी गुरुवार को हल्की मुस्कान के साथ राबड़ी देवी और उनके बेटे-बेटियों से बात की. माना जा रहा है कि कुछ समय बाद उन्हें आईसीयू से निकालकर जनरल वार्ड में शिफ्ट कर दिया जाएगा। बता दें कि लालू प्रसाद यादव हाल ही में राबड़ी स्थित आवास में सीढ़ियों से गिर गए थे। उनके कंधे में फ्रैक्चर हो गया। तबीयत बिगड़ने के बाद उन्हें पटना के पारस अस्पताल ले जाया गया. फिर लालू को बेहतर इलाज के लिए दिल्ली ले आए।

दिल्ली एम्स में किडनी रोग, ऑर्थो और कार्डिएक विभाग के डॉक्टर संयुक्त रूप से लालू का इलाज कर रहे हैं। हड्डियों में फ्रैक्चर के बाद उनकी किडनी और दिल पर ज्यादा असर नहीं पड़ा है। हालांकि उन्हें पहले से ही किडनी, हार्ट, ब्लड प्रेशर और डायबिटीज की शिकायत है, ऐसे में सभी डॉक्टर उनकी निगरानी कर रहे हैं.

केंद्रीय मंत्री और लोजपा अध्यक्ष पशुपति पारस गुरुवार को लालू प्रसाद से मिलने एम्स पहुंचे. इसके अलावा रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भी तेजस्वी यादव से फोन पर बात की और लालू के स्वास्थ्य के बारे में जानकारी ली। वहीं दूसरी ओर बिहार में राजद कार्यकर्ताओं ने लालू के बेहतर स्वास्थ्य के लिए हवन, पूजा और प्रार्थना की. लालू यादव के समर्थक उनके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना कर रहे हैं।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.