उधार देना बना जानलेवा, 70 हजार रुपए वापस मांगने पर दोस्‍त ने गला घोंटकर की हत्‍या

0 185

लखनऊ: लखनऊ में एक शख्‍स के लिए अपने दोस्‍त को रुपए उधार देना जानलेवा साबित हो गया। काकोरी नकटौरा के रहने वाले दिलीप यादव (38) ने नफीस को एक लाख 30 हजार रुपये उधार दिए थे। 60 हजार रुपये वापस मिल गए थे। बताया जा रहा है कि 70 हजार रुपये लौटाने के लिए दिलीप दबाव बना रहा था इसलिए नफीस ने रुस्तम उर्फ नियश और अखिलेश यादव की मदद से हत्या की साजिश रची थी।

11 अगस्त को वह लोग घूमने के बहाने दिलीप को साथ ले गए थे। रास्ते में उसे शराब पिलाई गई। इसके बाद गमछे से गला कस कर दिलीप की हत्या करने के बाद शव को बड़ागांव नहर में फेंक दिया था। बेटे के घर नहीं लौटने पर मां शिवकुमारी ने नफीस समेत तीन लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया था। जिसके आधार पर आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है।

जमीन बेचने से मिले थे रुपये: नकटौरा निवासी दिलीप यादव ने 18 बिसवां जमीन बेची थी। जिससे उसे 65 लाख रुपये मिले थे। नफीस और दिलीप दोस्त थे। जमीन बेचने से दिलीप को लाखों रुपये मिलने की बात पता चलने पर नफीस ने उससे एक लाख 30 हजार रुपये उधार मांगे थे। एडीसीपी दक्षिण मनीषा सिंह के अनुसार दिलीप ने करीब छह महीने पहले रुपये दिए थे। जिसे आरोपी नफीस वापस नहीं कर रहा था। कई बार कहने के बाद उसने 60 हजार रुपये लौटाए थे।

70 हजार रुपये बाकी थे। कुछ दिन पूर्व दिलीप ने दोस्त पर बचे हुए रुपये देने का दबाव डाला था। इसके बाद नफीस ने उन्नाव हसनगंज निवासी रुस्तम और असीवन निवासी अखिलेश यादव के साथ हत्या की साजिश रच दी। पुलिस के मुताबिक दिलीप के परिवार की एक महिला पर भी नफीस गंदी निगाह रखता था। इसकी भनक लगने पर दिलीप ने उसे कई लोगों के सामने डांटा भी था।

कैमरों में साथ जाते दिखे

इंस्पेक्टर के मुताबिक 11 अगस्त से लापता दिलीप की मां शिवकुमारी ने 14 को थाने में गुमशुदगी दर्ज कराई थी। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में गला घोंट कर हत्या किए जाने की पुष्टि हुई थी। शिवकुमारी ने बेटे के दोस्त नफीस पर शक जताया था। इस पर दिलीप के घर के पास लगे कैमरों की फुटेज निकलवाई गई। इसमें दिलीप दोस्त नफीस, अखिलेश और रुस्तम के साथ कार में जाता हुआ दिखाई पड़ा।

नफीस को हिरासत में लेकर पूछताछ की गई। आरोपी ने रुस्तम और अखिलेश यादव के हत्या में शामिल होने की बात कही। नफीस ने पुलिस को बताया कि 70 हजार रुपये के लिए दिलीप ने दोस्तों और गांव वालों के सामने भी अपशब्द कहे थे। यह बात नफीस को अच्छी नहीं लगी। इसके बाद ही उसने हत्या की साजिश रची थी।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.