मनसुख मंडाविया करेंगे आज अहम बैठक, corona और वैक्सीनेशन पर होगी बातचीत

0 365

स्वास्थ्य मंत्री इस मीटिंग में 9 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के स्वास्थ्य मंत्रियों और अधिकारीयों के साथ इन राज्यों में कोविड की स्थिति का आकलन करेंगे.कोरोना की स्थिति का आकलन करने के लिए केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया आज सुबह साढ़े दस बजे नौ राज्यों व केंद्र शासित प्रदेशों के स्वास्थ्य मंत्रियों के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये बैठक करेंगे. इन राज्यों में जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, पंजाब, हरियाणा, उत्तराखंड, दिल्ली, लद्दाख, उत्तर प्रदेश और चंडीगढ़ शामिल हैं. इस बैठक में कोविड प्रबंधन, दैनिक मामलों की संख्या और राज्य में वैक्सीनेशन की स्थिति के बारे में चर्चा की जाएगी.

गौरतलब है कि देश भर में कोविड के नए वेरिएंट के मामलों जहां कुछ राज्यों में तेजी से बढ़ रहे हैं वहीं कुछ राज्यों में इन मामलों में काफी कमी भी आई है लेकिन देश में अभी भी हर रोज लगभग तीन लाख से अधिक मामले सामने आ रहे हैं. जिसको लेकर केंद्र सरकार हर राज्य के स्वास्थ्य मंत्री से लेकर अधिकारीयों तक से लगातार समीक्षा बैठक करते हुए स्थिति पर पैनी नजर बनाये हुए है.आज सुबह होने वाली इस मीटिंग में इन 9 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के स्वास्थ्य मंत्री, स्वास्थ्य सचिव और अधिकारी शामिल होंगे. कोविड-19 को लेकर होने वाली इस रिव्यू मीटिंग में इन राज्यों में कोविड केसों की स्थिति का आकलन किया जाएगा. वहीं कल स्वास्थ्य मंत्री ने महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश, राजस्थान, गुजरात, गोवा, दादर और नागर हवेली के साथ दमन और दीव के स्वास्थ्य मंत्रियों और सचिवों के साथ बैठक कर कोविड और वैक्सीनेशन का हाल जाना था.

केंद्रीय मंत्री मांडविया ने इस महीने के दूसरे हफ्ते में डॉक्टरों के साथ एक बैठक का आयोजन किया था. उस मीटिंग में कोरोना को लेकर देशभर में डिस्ट्रिक्ट लेवल पर कमेटी बनाने की योजना पर काम करने की बात कही गई. उस कमेटी में प्रस्ताव दिया गया था कि उस मीटिंग में डॉक्टर्स, पुलिस अधिकारी, राज्य के अधिकारी, सीएमओ आदि शामिल होंगे.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.