संदिग्ध आतंकियों को लेकर हुए कई खुलासे, पंजाब में नेताओं की हत्या की थी साजिश, लश्कर से जुड़े कनेक्‍शन

0 70

नई दिल्‍ली : गणतंत्र दिवस से पहले राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में पकड़े गये संदिग्ध आतंकियों को लेकर कई खुलासे हो रहे हैं। दिल्ली पुलिस की तरफ से जानकारी दी गई है कि 12 जनवरी को जहांगीरपुरी इलाके से पकड़ा गया आतंकी नौशाद पाकिस्तान में बैठे अपने आका अश्फाक और सुहैल के संपर्क में था। यह दोनों लश्कर-ए-तय्यैबा के आतंकवादी हैं। सुहैल ने पंजाब में बड़े नेताओं की हत्या करने की योजना बनाई थी। कई जेलों में रहने के दौरान नौशाद की मुलाकात पाकिस्तान के आतंकवादियों से हुई थी।

जानकारी के मुताबिक, इसके साथ ही दिल्ली पुलिस की तरफ से यह भी जानकारी दी गई है कि सुहैल के आदेश पर नौशाद दो बार नेपाल भी गया। वो वहां पाकिस्तान जाने के लिए नेपाली पासपोर्ट हासिल करने के सिलसिले में गया था। लेकिन नौशाद को वहां पासपोर्ट नहीं मिल सका था। दरअसल जो संबंधित अफसर नौशाद को पासपोर्ट दिलाने में मदद कर रहा था वो रिश्वत लेने के एक मामले में जेल चला गया था।

पुलिस ने नौशाद और जगजीत सिंह को यूएपीए के तहत गिरफ्तार किया है। इनसे की गई पूछताछ के आधार पर इससे पहले पुलिस ने बताया था कि उनकी टीम ने भलस्वा डेयरी के श्रद्धा नंद कॉलोनी में स्थित एक मकान मे छापेमारी की थी। इस मकान में वो किराये पर रहते थे। यहां से हैंड ग्रैनेड बरामद किये गये थे। इसके अलावा 3 पिस्टल और 22 जिंदा कारतूस भी मिले थे।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.