जकरबर्ग की ‘मेटा’ रूस के आतंकी संगठनों की लिस्ट में शामिल, मार्क की मुश्किलें बढ़ीं

0 127

नई दिल्ली. सुबह की बड़ी खबर के अनुसार अब रूस ने इंस्टाग्राम और फेसबुक (Instragram and Facebook)) की पेरेंट कंपनी मेटा (Meta) को अपने आतंकी संगठनों की लिस्ट में शामिल किया है। इस बाबत सी अधिकारियों का कहना है कि, उक्त प्लेटफॉर्म्स रूस के खिलाफ जमकर दुष्प्रचार कर रहे हैं। गौरतलब है कि पुतिन ने मार्च में ही फेसबुक और इंस्टाग्राम पर बैन लगा दिया था।

पता हो कि, फेसबुक (अब मेटा प्लेटफॉर्म्स) को अब सीधे टिकटॉक (TikTok) और यूट्यूब (YouTube) जैसे प्लेटफॉर्म्स से कड़ी टक्कर भी मिल रही है। जी हां, करीब 18 साल पुरानी इस कंपनी से यूजर्स अब टिकटॉक और यूट्यूब की तरफ भी शिफ्ट होते दिख रहे हैं। इसके चलते कंपनी का रेवेन्यू बुरी तरह प्रभावित हुआ है। साथ ही इसी साल कंपनी के शेयरों में भारी गिरावट आई है। इससे मेटा के CEO जकरबर्ग की नेटवर्थ भी प्रभावित हुई है।

इसके साथ ही इस साल कंपनी की तिमाही रिपोर्ट्स भी काफी अच्छी नहीं रही हैं। अब हालत यह है कि फेसबुक (Facebook) में पहली बार छंटनी भी होने की नौबत आ गई है। वहीं जकरबर्ग ने भी कर्मचारियों की छंटनी के संकेत दिए हैं। पता हो कि, कंपनी ने मई में ही इंजीनियरों और डेटा साइंटिस्ट्स की हायरिंग बंद भी कर दी थी। वहीं बीते जुलाई में जकरबर्ग ने कर्मचारियों से साफ़ कहा था कि, उनके लिए अगले 18 से 24 महीने चुनौतीपूर्ण हो सकते हैं।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.