मारुति फ्रोंक्स को कस्टमर से मिल रहा ढेर सारा प्यार

0 86

हाल ही में देश में हुए ऑटो EXPO 2023 में मारुति सुजुकी ने अपनी अपनी फ्रोंक्स क्रॉसओवर कार को लॉन्च कर दिया गया है, साथ ही कंपनी ने 11,000 रूपये के साथ कस्टमर के लिए इस कार की बुकिंग भी ओपन भी की जा चुकी है. अब तक कंपनी को इस कार के लिए 5,500 यूनिट्स की बुकिंग प्राप्त होने वाली है. मारुति इस कार को अप्रैल में लॉन्च करने के बाद अपने नेक्सा स्टोर के माध्यम से बिक्री करने वाली है.

मारुति फ्रोंक्स कलर ऑप्शन: मारुति ने अपनी इस कार को 9 कलर ऑप्शन में पेश की जाने वाली है. इसमें 6-सिंगल कलर विकल्प, जिनमें नेक्सा ब्लू, आर्कटिक वाइट, आपुलेंट रेड, ग्रैंडेयर अर्थेन ब्राउन और स्प्लेंडिड सिल्वर हो सकते है. वहीं ड्यूल टोन कलर विकल्प के रूप में 3-ड्यूल कलर-टोन होने वाले है, जिसमें अर्थेन ब्राउन के साथ ब्लूइश ब्लैक, आपुलेंट रेड के साथ ब्लूइश ब्लैक और स्प्लेंडिड सिल्वर के साथ ब्लूइश ब्लैक कलर विकल्प के साथ लॉन्च किया जाने वाला है.

मारुति फ्रोंक्स डिजाइन: सुजुकी फ्रोंक्स कार की डिजाइन के बारें में बात की जाए तो, इस कार में क्रोम फिनिश के साथ नई ग्रिल देखने के लिए मिल रही है. जिसके साथ साथ जिसमे LED हेडलैंप्स के साथ एलईडी डीआरएल, क्रोम के साथ फ्रंट और बैक बंपर, सिल्वर कलर साइड प्रोफाइल के साथ रूफ रेल्स, ड्यूल टोन ओआरवीएम और 16-इंच के अलॉय-व्हील भी दिए जाने वाला है.

मारुति फ्रोंक्स केबिन: इस कार के इंटीरियर के बारें में बात की जाए तो, इसमें ड्यूल टोन थीम के साथ सिल्वर कलर मेटल फिनिश देखने के लिए मिल रही है. इसमें 9-इंच का स्मार्ट प्ले प्रो+ टचस्क्रीन इंफोमेंट सिस्टम, कंट्रोलिंग फीचर्स के साथ 3 स्पोक स्टीयरिंग व्हील, हेड-अप डिस्प्ले, चौकोर एयर वेंट्स, वायरलेस चार्जर और 360 डिग्री कैमरा भी पेश कर दी गई है.

मारुति फ्रोंक्स इंजन: इस कार में दो इंजन विकल्प भी दिए जा रहे है. पहला 1.2 लीटर डुअलजेट पेट्रोल इंजन और दूसरा 1.0 लीटर बूस्टरजेट पेट्रोल इंजन, जो क्रमशः 89bhp की पावर और 113Nm का टॉर्क जेनरेट करने का काम भी करता है. इस इंजन को 5 स्पीड मैन्युअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ जोड़ दिया गया है. वहीं दूसरा 99bhp की पावर और 147Nm का टॉर्क जेनेट करने में सक्षम हो सकते है. जिसे 5-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड आटोमेटिक टॉर्क कनवर्टर के साथ जोड़ा जा चुका है.

मारुति फ्रोंक्स सेफ्टी फीचर्स: इस कार में सेफ्टी का भी खास ख्याल देखने के लिए मिल रहा है. इसके लिए हिल होल्ड असिस्ट (HHA), जेटा और अल्फा वेरिएंट्स में 6 एयरबैग, ABS के साथ EBD ब्रेक असिस्ट और आइसोफिक्स भी पेश कर दिए गए है.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.