RENO ने नए अपडेट के साथ लॉन्च की अपनी नई कार

0 155

कार निर्माता कंपनी रेनॉल्ट ने अप्रैल 2023 से लागू होने वाले आगामी उत्सर्जन मानदंडों यानि RDE का कहना है कि अपनी कारों की पूरी रेंज को अपडेट भी प्रदान किया जा रहा है. कंपनी के इस लाइन-अप में क्विड, ट्राइबर, काइगर मौजूद हैं. इन कारों में कई नए सुरक्षा फीचर्स भी प्रदान किए जा रहे है. जिसके साथ साथ कंपनी ने Kwid का एक नया वेरिएंट भी लॉन्च कर दिए गए है. इन नए अपडेटेड मॉडल्स के लिए बुकिंग शुरू हो चुकी है, Triber और Kiger को डीलरशिप्स पर पेश किया जाने वाला है, लेकिन अभी तक कीमतों को लेकर खुलासा नहीं किया गया है.

कैसी होंगी ये कारें: ये तीनों कारें अपने संबंधित पेट्रोल इंजनों के साथ आती रहने वाली है, इन इंजनों को रियल टाइम ड्राइविंग उत्सर्जन नियमों को पूरा करने के लिए अपडेट भी प्रदान किया जा रहा है. ये सभी कारें एक स्सेल्फ डाइग्नोज उपकरण से लैस होने वाली है, जो ड्राइविंग के समय एमिशन लेवल को लगातार मॉनीटर करने का काम भी करेगा. साथ ही इन कारों में कैटलिस्ट कनवर्टर और ऑक्सीजन सेंसर जैसे अन्य महत्वपूर्ण उत्सर्जन उपकरण भी दिए जाने वाले है.

इंजन: रेनो ट्राइबर में 72hp की पॉवर जेनरेट करने वाला 1.0-लीटर, तीन-सिलेंडर पेट्रोल इंजन भी दिया जा रहा है. इस कार में 5-स्पीड मैनुअल और AMT गियरबॉक्स का विकल्प भी प्रदान किया जा रहा है. जबकि Kiger में भी Triber वाला नेचरली एस्पिरेटेड इंजन भी दिया जा रहा है. जिसमें केवल 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन का ऑप्शन भी दिया जा रहा है. वहीं Kiger में 100hp की पॉवर जेनरेट करने वाला 1.0-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन मिलता है. इस कार में 5-स्पीड मैनुअल और CVT ट्रांसमिशन का ऑप्शन भी दिया जा रहा है.

क्विड का नया वैरिएंट: कंपनी ने Kwid का एक नया RXE वैरिएंट भी पेश कर दिया गया है, इसका मूल्य 4.69 लाख रुपये रखी गई है. इस कार में 1.0-लीटर पेट्रोल-मैनुअल पावरट्रेन मिलता है. यह Kwid का एंट्री-लेवल वैरिएंट है.

फीचर्स अपडेट: 2023 मॉडल के इन कारों में कई सेफ्टी फीचर्स भी प्रदान किए जा रहे है, इसमें इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी प्रोग्राम (ESP), हिल स्टार्ट असिस्ट (HSA), ट्रैक्शन कंट्रोल सिस्टम (TCS) और एक टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम (TPMS) को शामिल भी किया जा चुका है. क्विड में अब विंग मिरर्स पर LED टर्न इंडिकेटर्स और स्टीयरिंग माउंटेड कंट्रोल्स भी मिल रहा है. जबकि ट्राइबर MPV में अब क्रोम फिनिश वाले डोर हैंडल के साथ नई सीट अपहोल्स्ट्री दी गई है.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.