महाराष्ट्र में मिनी लॉकडाउन शुरू,कोरोना के कहर के बीच फैसला

0 144

कोरोना के बढ़ते संक्रमण (Corona in maharashtra) और ओमिक्रॉन (Omicron in maharashtra) की बढ़ती हुई आफत को देखते हुए राज्य सरकार ने कोरोना की नई गाइडलाइंस के तहत नए नियम और प्रतिबंध (Corona guidelines in maharashtra) आज से लागू कर दिए हैं. आज से दिन में धारा 144  और रात में कर्फ्यू लागू है.

एक दिन में महाराष्ट्र में कोरोना के 44 हजार 388 नए केस सामने आए. 12 लोगों की मौत हुई. पुणे में कोरोना संक्रमण एक दिन में डबल हो गया. रविवार को पुणे में 4 हजार 29 केस सामने आए. एक मरीज की मौत हुई. शनिवार को इससे आधा यानी दो हजार चार सौ इकहत्तर केस सामने आए थे. नागपुर जिले में रविवार को 832 नए केस सामने आए. दिन भर में 96 लोगों ने कोरोना को मात दी. फिलहाल नागपुर जिले में 3345 ऐक्टिव कोरोना केस मौजूद हैं.

मुंबई में लगातार चार दिनों से आंकड़ा बीस हजार के आंकड़े पर है. तीन दिनों से आंकड़ा बीस हजार को पार कर रहा था लेकिन रविवार को यह बीस हजार के करीब (19 हजार 474) रहा. मुंबई में धारावी, दादर और माहिम में कोरोना संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है. शनिवार को धारावी में 147 केस सामने आए. दादर और माहिम में 213 और 214 केस सामने आए. धारावी में फिलहाल पॉजिटिविटी रेट 21 फीसदी हुआ.

 

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.