गुजरात में कांग्रेस के बंद का मिला-जुला असर, कई पार्टी कार्यकर्ता हिरासत में

0 189

अहमदाबाद । गुजरात कांग्रेस ने शनिवार को राज्य में महंगाई, बेरोजगारी, सरकारी नौकरियों में संविदा रोजगार और अन्य मुद्दों के विरोध में बंद का आह्वान किया, जिसे लोगों की मिली-जुली प्रतिक्रिया मिली। राज्य के कुछ इलाकों में कई व्यापारी अपनी इच्छा से बंद में शामिल हुए, जबकि कई जगह कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता व्यापारियों और कॉलेज प्रबंधन से बंद का समर्थन करने की अपील करते दिखे।

शुक्रवार शाम से, पुलिसकर्मी सतर्क हैं और कांग्रेस कार्यकर्ताओं द्वारा कथित रूप से बंद के आह्वान को विफल करने के लिए या तो कांग्रेस नेताओं को नजरबंद कर रहे हैं या उन्हें हिरासत में ले रहे हैं।

गुजरात कांग्रेस ने सुबह 8 बजे से दोपहर 12 बजे तक बंद का आह्वान किया है।

गुजरात कांग्रेस अध्यक्ष जगदीश ठाकोर के नेतृत्व में अहमदाबाद के नरोदा इलाके में पार्टी कार्यकर्ताओं ने व्यापारियों से बंद के आह्वान में शामिल होने की अपील की। ठाकोर द्वारा पुलिस को आश्वासन दिए जाने के बाद ही कि यदि कोई अप्रिय घटना होती है, तो वह इसकी जिम्मेदारी लेंगे।

कांग्रेस द्वारा आयोजित एक बाइक रैली को पुलिस ने अनुमति दी थी, हालांकि गुजरात कांग्रेस अध्यक्ष ने पुलिस को आश्वासन दिया कि उनकी पार्टी के कार्यकर्ता शांतिपूर्वक अपील करेंगे और व्यापारियों को अपना व्यवसाय बंद करने के लिए मजबूर नहीं करेंगे।

सूरत में कांग्रेस नेता असलम साइकिलवाला और पार्टी कार्यकर्ता कमेला दरवाजा इलाके में सड़क पर घूमते नजर आए। असलम ने बंद में शामिल नहीं होने वाले व्यापारियों पर गुलाब के फूल बरसाए और दोपहर 12 बजे तक अपने शटर बंद करने का आग्रह किया।

सभी शहरों और कस्बों में एनएसयूआई के छात्रों ने कॉलेजों का दौरा किया और कॉलेज प्रबंधन और छात्रों से बंद के आह्वान में शामिल होने की अपील की।

पुलिस ने राज्यभर में सैकड़ों एनएसयूआई कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया है, लेकिन कई जगहों पर एनएसयूआई कॉलेज बंद कराने में सफल रहा।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.