मुंबई: BEST ने किराए पर ली गई 400 बसों को सड़कों से हटाने का किया फैसला, बताई ‘ये’ वजह

0 89

मुंबई: मुंबई के शहरी परिवहन निकाय, बृहन्मुंबई इलेक्ट्रिक सप्लाई एंड ट्रांसपोर्ट (बेस्ट) ने बुधवार को कहा कि एक महीने के भीतर बसों में आग लगने की तीन घटनाओं के बाद वह किराए पर ली गई 400 बसों को सड़कों से हटा रहा है। बेस्ट के महाप्रबंधक लोकेश चंद्रा ने एक बयान में कहा कि जब तक ओईएम (मूल निर्माता) और ऑपरेटर इसमें आवश्यक सुधार नहीं करते और भविष्य में ऐसी घटनाएं रोकने का भरोसा नहीं देते तब तक बेस्ट ने सभी 400 बसों को सड़कों से हटाने का फैसला किया है।

बेस्ट ने कहा कि, मैसर्स मातेश्वरी अर्बन ट्रांसपोर्ट लिमिटेड द्वारा संचालित टाटा सीएनजी बसों में आग लगने की हालिया घटनाओं के मद्देनजर बेस्ट ने इन सभी 400 बसों को सड़क से हटाने का फैसला किया है, जब तक कि ओईएम और ऑपरेटर भविष्य में ऐसी घटनाएं नहीं होने को सुनिश्चित करने के लिए आवश्यक सुधारात्मक उपाय करते हैं।

हालांकि इससे यात्रियों को असुविधा हो सकती है लेकिन सार्वजनिक सुरक्षा बेस्ट के लिए अत्यंत महत्वपूर्ण है और हम इससे कोई समझौता नहीं कर सकते हैं। इसके कारण शेड्यूल में कुछ बदलाव हो सकते हैं। यात्री अगले कुछ दिनों के लिए यात्रा की योजना बनाते समय इसे ध्यान में रख सकते हैं।

बेस्ट बस में लगी आग
उल्लेखनीय है कि, मुंबई के अंधेरी स्टेशन (Andheri Station) के पास बेस्ट की बस में अचानक आग लग गई। आग की इस घटना में किसी के हताहत होने की खबर फिलहाल नहीं है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.